अंत दिनो मे कंगाल होकर गुमनामी के अंधेरे में खो गया था यह एक्टर, 18 साल तक नही मिला था काम

बॉलीवुड की दुनिया बाहर से जितनी हसीन नजर आती हैं, अंदर से उतनी ही काली है। बॉलीवुड मे कई ऐसे सितारे रहे हैं, जो कभी बॉलीवुड की दुनिया पर राज करते थे, लेकिन अंत समय मे यह चंद पैसों के मोहताज हो होकर गुमनामी के अंधरे मे खो गए, इनकी खबर लेने वाला कोई नहीं था, और गुमनामी की हालत मे ही इनकी मौत हो गई। ऐसे ही एक एक्टर थे महेश आनंद।

Third party image reference

Third party image reference
महेश आनंद अपने समय ने बॉलीवुड के मशहूर एक्टर थे। वैसे तो बॉलीवुड मे महेश की पहचान एक विलन के रूप मे थी। लेकिन इनकी दमदार एक्टिंग का हर कोई दीवाना था। महेश ने अपने बॉलीवुड करियर मे कई फिल्मों मे विलन का किरदार निभाया था।

Third party image reference

Third party image reference
महेश ने अपने करियर मे अमिताभ बच्चन सहित बॉलीवुड के कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ भी काम किया था। कई सालों तक बॉलीवुड मे फेमस रहने के बाद एक समय ऐसा भी आया जब महेश को फिल्मों मे काम मिलना बंद हो गया। लगभग 18 सालों तक इन्हें किसी भी फिल्म में काम नही मिला, जिसकी वजह से महेश फिल्म इंडस्ट्री से गुमनाम हो गए थे।

Third party image reference

Third party image reference
18 साल गुमनाम रहने के बाद महेश को फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने अपनी फिल्म 'रंगीला राजा' मे एक छोटी सी भूमिका दी थी, यह फिल्म उनके जिंदगी की आखिरी फिल्म थी। इसी फिल्म के इंटरव्यू के दौरान महेश ने बताया था कि लगभग 18 साल तक काम न मिलने की वजह से काफी ज्यादा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था। काम न मिलने की वजह से पैसों के मोहताज हो चुके महेश आनंद की मौत 9 फरवरी 2019 को यारी रोड मे स्थित उनके घर मे हुई थी। उस समय उनकी उम्र मात्र 57 साल थी।
अंत दिनो मे कंगाल होकर गुमनामी के अंधेरे में खो गया था यह एक्टर, 18 साल तक नही मिला था काम अंत दिनो मे कंगाल होकर गुमनामी के अंधेरे में खो गया था यह एक्टर, 18 साल तक नही मिला था काम Reviewed by Author on November 09, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.