घर में बढ़ रहा है मच्छरों का आतंक तो प्लास्टिक की बोतल का इस तरह से करें इस्तेमाल



इस समय बारिश का मौसम चल रहा है। और बारिश के मौसम में लोग सबसे ज्यादा मच्छरों से परेशान रहते हैं। मच्छरों के काटने से खतरनाक बीमारियां होने का खतरा रहता है। इसलिए मच्छरों से निजात पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय भी करते हैं। लेकिन मच्छर पूरी तरह से खत्म नहीं होते हैं। मच्छरों को घर में पनपने से रोकने के लिए आप घर में खाली पड़े प्लास्टिक की बोतल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। और मच्छरों के आतंक से छुटकारा पा सकते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं। घर में बढ़ रहा है मच्छरों का आतंक तो प्लास्टिक की बोतल का इस तरह से करें इस्तेमाल।

Third party image reference
घर में पड़ी कोल्ड ड्रिंक की खाली बोतल से आप घर में मॉस्किटो ट्रैप बना सकते हैं। और घर के मच्छरों आसानी से मार सकते हैं। बाजार में भी मच्छर मारने के लिए कई तरह के मॉस्किटो कॉइल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और अन्य आइटम होते हैं। लेकिन आज हम आपके लिए जो देसी जुगाड़ लेकर आए हैं वह घर के सारे मच्छरों की छुट्टी कर देगा। और इसके लिए आपको पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे। और आपके घर में पड़ा हुआ बेकार सामान भी काम में आ जाएगा।

Third party image reference
इस उपाय की सबसे खास बात है कि बोतल के अंदर एक ऐसा लिक्विड बना कर डाला जाता है जो मच्छरों को अपनी ओर अट्रैक्ट करता है। और मच्छर अपने आप बोतल के अंदर आ जाते हैं। और फस जाते हैं। इसके बाद मच्छर बाहर नहीं निकल पाते हैं। और बोतल के अंदर ही मच्छर मर जाते हैं। इस उपाय को करने के लिए 2.5 लीटर वाली कोल्ड ड्रिंक की खाली बोतल लेकर उसे बीच में से काट लें। और कटे हुए हिस्से में 500ml पानी भर लें। और इसमें 2 चम्मच ब्राउन शुगर डाल दें।

Third party image reference
अब इसको मिक्स करने से पानी का रंग ब्राउन हो जाएगा। अब इस लिक्विड में एक चम्मच का चौथा भाग शहद मिलाकर मिश्रण बना लें। और बोतल के कटे हुए मुंह के हिस्से को बोतल में उल्टा करके रख दें। यानी की बोतल का मुंह नीचे की तरफ रहेगा। इसके बाद उल्टा रखकर इसे टेप की सहायता से फिक्स कर दें।
इसके बाद टेप के बाहर निकल रहे बोतल के एक्स्ट्रा भाग को कैंची से काट दे। यह मच्छर मारने वाली जुगाड़ तैयार हो गई है। इस बोतल में भरे हुए लिक्विड से मच्छर आकर्षित होते हैं। और बोतल के अंदर घुस कर मर जाते हैं।
घर में बढ़ रहा है मच्छरों का आतंक तो प्लास्टिक की बोतल का इस तरह से करें इस्तेमाल घर में बढ़ रहा है मच्छरों का आतंक तो प्लास्टिक की बोतल का इस तरह से करें इस्तेमाल Reviewed by Author on October 09, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.