यह सब्जी है बहुत ही गंभीर बीमारी का रामबाण इलाज़ जानिए इसका सही उपयोग


जमी कन्द यह नाम तो हम सभी ने कभी ना कभी और किया ही होता है कई लोग हैं जो इसका सेवन नही करते हैं पर इसका नाम तो हम सभी ने सुना हुआ है जमी कन्द को एलीफ़ेंट फ्रूट के नाम से भी जाना जाता है यह कोई ऐसी वैसी सब्जी नही है इसका सेवन बहुत ही कमाल के फायदे करता है बहुत कम लोग हैं जो इसके सेवन से होने वाले फ़ायदों के बारे में जानते हैं यही ही नही यह एक बहुत ही गंभीर बीमारी का रामबाण इलाज़ है ।
जमी कन्द में कैल्शियम, कॉपर, सलेनियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम, जिंक और मैग्नीशियम आदि खनिज तत्व भरपूर मात्रा में होते हैं साथ ही इसमें विटामिन A भी मौजूद होता है, हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक प्रोटीन कर्व्स और ओमेगा 3 फैटी एसिड भी इसमें होता है यह हमारी अच्छी सेहत के लिए बहुत ही जरूरी तत्व होते हैं ।
इसका सेवन खूनी बवासीर के लिए रामबाण इलाज़ है आपको इसका सेवन सब्जी के तौर पर नही दवा के तौर पर इसके इलाज़ के लिए करना होगा । इसका सेवन आपको थोड़ा भून कर इसको पीस कर दही के साथ करना होगा इसका सेवन कैसा भी खूनी बवासीर हो उससे निजात देता है ।
इसका सेवन करने से कब्ज की परेशानी भी दूर हो जाती है लीवर की परेशानी दूर हो जाती है और सबसे बड़ी चीज़ यह की इसका सेवन करने से पेट के कीड़ों की परेशानी भी दूर हो जाती है यह पेट के लिए बहुत ही फायदे मंद होता है पर इस बात का खास तौर पर ध्यान रहे की स्तन पान करवाने महिलाओं और साथ ही कफ के रोगियो का इसका सेवन करने से हमेशा बचना चाहिए इसकी ठंडी तासीर इन लोगों के लिए हानिकारक होती है ।
यह सब्जी है बहुत ही गंभीर बीमारी का रामबाण इलाज़ जानिए इसका सही उपयोग यह सब्जी है बहुत ही गंभीर बीमारी का रामबाण इलाज़ जानिए इसका सही उपयोग Reviewed by Author on October 09, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.