इतने कठिन सघर्ष के बाद रेखा को मिला था अमिताभ के साथ कम करने का मौका


मुंबईः बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा इन दिनों काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं। बता दें बॉलीवुड में रेखा को ऐसी एक्ट्रेस के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने एक्ट्रेसस को फिल्मों में परंपरागत रूप से पेश किए जाने के तरीके को बदलकर बिंदास एक्टिंग से दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बनाई। 10 अक्तूबर 1954 को मद्रास में जन्मी रेखा (मूल नाम भानुरेखा गणेशन) को एक्टिंग की कला विरासत में मिली।

उनके पिता जैमिनी गणेशन एक्टर और मां पुष्पावली जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थीं। घर में फिल्मी माहौल से रेखा का रूझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी एक्ट्रेस बनने के ख्वाब देखने लगीं।

रेखा ने अपने करियर की शुरूआत बाल कलाकार के रूप में वर्ष 1966 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म ‘रंगुला रतनम' से की। एक्ट्रेस के रूप में उन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत कन्नड़ फिल्म ‘गोदाली सी.आई.डी 999'से की। फिल्म में उनके नायक की भूमिका सुपरस्टार डॉ़ राजकुमार ने निभाई थी। हिंदी फिल्मों में रेखा ने ‘अनजाना' फिल्म से अभिनय की शुरूआत की। इस फिल्म में अभिनेता विश्वजीत के साथ उनका चुंबन द्दश्य विवाद में पड गया जिसे देखते हुए फिल्म को सेंसरबोडर् द्वारा स्वीकार नहीं किया गया। अरसे बाद यह फिल्म ‘दो शिकारी' के नाम से रिलीज हुई।

फिल्म टिकट खिडकी पर असफल साबित हुई। बतौर एक्ट्रेस के रूप में उनके सिने कैरियर की शुरूआत 1970 में रिलीज हुई फिल्म ‘सावन भादो' से हुई। फिल्म में उनके नायक की भूमिका नवीन निश्चल ने निभाई। यह फिल्म टिकट खिडकी पर सुपरहिट साबित हुई और रेखा के अभिनय को भी सराहा गया। वर्ष 1976 में रिलीज हुई फिल्म ‘दो अनजाने 'उनके कैरियर की महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई।
इतने कठिन सघर्ष के बाद रेखा को मिला था अमिताभ के साथ कम करने का मौका इतने कठिन सघर्ष के बाद रेखा को मिला था अमिताभ के साथ कम करने का मौका Reviewed by Author on October 10, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.