इतने कुत्ते नहीं होते एक मोहल्ले में जितने इस अभिनेता ने पाल रखे हैं घर में!



कुत्ते पालना ज्यादातर बॉलीवुड सितारों का शौक माना जाता है। बॉलीवुड के हर सितारे के घर आपको एक कुत्ता जरूर मिल जाएगा। आपने बॉलीवुड सितारों के पास उनके पालतू कुत्तों को देखा होगा। बॉलीवुड में ऐसे कई शौकीन हैं जिन्होंने अपने घर में कुत्ते को पाल रखा है। इसी बॉलीवुड में एक शौकीन ऐसा भी है, जो सभी शौकीनों से भी बहुत बड़ा शौकीन है। कुत्ते पालने के मामले में वह एक्टर सबसे आगे हैं। उसने अपने घर में इतने कुत्ते पाल रखे हैं जितने एक मोहल्ले में भी नहीं होते हैं।

Third party image reference
वह अभिनेता कोई और नहीं बल्कि मिथुन चक्रवर्ती है। मिथुन चक्रवर्ती के घर में जितने कुत्ते मौजूद हैं, उनकी संख्या जानकर आप हैरान रह जाएंगे। इससे पहले हम मिथुन दा के द्वारा पाले गए कुत्तों की संख्या बताएं, आप दिल थाम लीजिए। ज्यादा देरी ना करते हुए हम आपको बताना चाहते हैं कि मिथुन चक्रवर्ती के पास करीब 78 कुत्ते हैं।

Third party image reference
यह एक्टर के पास अपने कुत्तों की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मिथुन चक्रवर्ती के पास मुंबई में कुल 2 बंगले हैं। इन दो बंगलो में 78 कुत्तों को बराबर रखा जाता है। 38 कुत्ते एक बंगले में और बाकी कुत्तों को दूसरे बंगले में रखा जाता है। यह सभी कुत्ते कड़ी सुरक्षा में रहते हैं। हालांकि कुत्तों को पाला घर की सुरक्षा के लिए जाता है लेकिन मिथुन के पालतू कुत्तों की संख्या इतनी ज्यादा है कि इनकी सुरक्षा के लिए ही सिक्योरिटी का इंतजाम करना पड़ता है। रात को इन सभी कुत्तों की गिनती की जाती है।

Third party image reference
जानकर हैरानी होगी कि इन सभी कुत्तों को फुल AC वाले कमरे में रखा जाता है। कमरे में कुत्तों को खेलने वाले कई गेम्स मौजूद हैं। कहना गलत नहीं होगा कि इंसान से ज्यादा मिथुन चक्रवर्ती के कुत्ते मजे की जिंदगी जी रहे हैं। आपको बताना चाहते हैं मिथुन चक्रवर्ती को जानवरों से खास लगाव है। उन्होंने कुत्तों के अलावा घर में कुछ पक्षियों को भी पाल रखा है। यही नहीं वह जानवरों की देखभाल करने वाली एक संस्था से सालों से जुड़े हुए हैं। वाकई यह अभिनेता एक नेक दिल इंसान है और सम्मान के काबिल है।
इतने कुत्ते नहीं होते एक मोहल्ले में जितने इस अभिनेता ने पाल रखे हैं घर में! इतने कुत्ते नहीं होते एक मोहल्ले में जितने इस अभिनेता ने पाल रखे हैं घर में! Reviewed by Author on October 07, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.