रेखा और अमिताभ आखिर क्यों आज भी नजरें मिलाने से डरते हैं ?


नई दिल्ली/ चंदन जायसवाल। एक वक्त बॉलीवुड (Bollywood) के फेमस कपल रहे रेखा (Rekha) और अमिताभ (Amitabh Bachchan) की जोड़ी ऑनस्क्रीन हमेशा लाजवाब रही। दर्शक इस जोड़ी को देखने के लिए बेकरार रहते थे लेकिन न जाने इन दोनों के बीच ऐसा क्या हुआ कि अब ये दोनों एक-दूसरे से नजरें तक नहीं मिलाते।

आखिर रेखा और अमिताभ एक-दूजे का सामना क्यों नहीं कर पाते हैं? दोनों के बीच में ऐसी कौन सी दीवार है, जो दोनों ने खड़ी कर रखी है। जिसके पार दोनों में से कोई नहीं जाना चाहता।
उस दौर की सबसे चर्चित जोड़ी अमिताभ-रेखा आज उम्र के उस पायदान पर हैं जहां सारे गिले-शिकवे भूला दिये जाते हैं लेकिन वे अब एक-दूसरे से दूर ही रहते हैं। दोनों एक-दूसरे के बारे में ना तो कुछ कहते हैं और ना ही एक दूसरे से नजरे मिलाते हैं। ऐसा कुछ तो है जो इन दोनों को पास आने से रोकता है।
रहस्यमय प्यार की अधूरी दास्तां
रेखा के नजदीकी सूत्रों के अनुसार रेखा अमिताभ का हर ब्लॉग (Blog) पढ़ती हैं लेकिन उन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देती। रेखा, अमिताभ की फिल्में देखकर उनकी तारीफ तो करती हैं लेकिन सिर्फ ये कहती हैं कि वो एक बहुत अच्छे कलाकार हैं।
बॉलीवुड के इस हसीन जोड़ी के प्यार पर उम्र कभी हावी नहीं हुआ जिसके कारण लोग आज भी इनके रहस्यमय अधूरे प्यार के बारे में जानना चाहते हैं। दोनों का जिक्र जब भी होता है लोगों की धड़कने बढ़ जाती है।

हालांकि रेखा-अमिताभ आज भी आमने-सामने आने में कतराते हैं। कोई नहीं जानता कि दोनों के दिलों में कौन सा डर समाया है जिसके चलते दोनों को लगता है कि अगर वो आमने-सामने आये तो कुछ ऐसा सच सामने आ जायेगा जिसका सामना दोनों के लिए मुश्किल होगा।
खुद से कभी दूर नहीं हो पाएं रेखा- अमिताभ
अमिताभ और रेखा की अनकही प्रेम कहानी के बारे में कोई कुछ नहीं जानता लेकिन इतना तो तय है कि दोनों के बीच में जरूर कुछ ऐसा था जिसे दोनों ने दुनिया के चलते दूर तो कर दिया लेकिन खुद से दूर नहीं पाए। शायद कभी कर भी नहीं पाएंगे। तभी तो दोनों ने फिल्म 'सिलसिला' के बाद एक साथ कभी भी काम नहीं किया। जबकि दोनों जानते हैं कि अगर दोनों आज हां कर दे तो प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टरों की भीड़ लग जाएगी।

65 साल की रेखा ने आज अपने आप को अभिनेत्री सुचित्रा सेन (Suchitra Sen) के हालत में ढाल लिया है। वो एकाकी जीवन जीती हैं जिसमें बाहरी दुनिया के लिए कोई जगह नहीं हैं। उन्होंने जिंदगी का बहुत कठिनाइयों से मुकाबला किया है और हर बार गिर कर भी बिना किसी मदद के उठ खड़ी हुई हैं।
रेखा और अमिताभ आखिर क्यों आज भी नजरें मिलाने से डरते हैं ? रेखा और अमिताभ आखिर क्यों आज भी नजरें मिलाने से डरते हैं ? Reviewed by Author on October 10, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.