दुनिया का बेहद स्वास्थवर्धक फल जिसकी खूबियां बहुत कम लोगों को हैं मालूम




ये है दुनिया का सबसे ताकतवर फल, इन गंभीर बीमारियों को खत्म करने की है क्षमता

Third party image reference
पोटेशियम से भरपूर नोनी फल में एंटी-वायरल, एंटी-ट्यूमर, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल, एंटी-इंफ्लेमेटरी और इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने वाले प्राकृतिक गुण होते हैं, जो हमारे शरीर में संचार प्रणाली, इम्‍यून सिस्‍टम, पाचन तंत्र, बालों और त्‍वचा के साथ टिश्‍यु और कोशिकाओं को बढ़ाने में मदद करते है। नोनी एक अकेला ऐसा फल है जिसमें 150 से अधिक स्वास्थ्यवर्धक औषधिय गुण होने का दावा किया जाता है।यह एंटी-एजिंग के रूप में भी काम करता है जिससे त्वचा में निखार आता है और त्वचा को जवां बनाए रखने में मदद करता है।

Third party image reference
1.जो व्यक्ति सांस की बीमारियों से पीड़ित हैं उन्हें इसके जूस का सेवन काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इसलिए अस्थमा जैसी बीमारियों से परेशान लोगों को इसका सेवन रोज सुबह-शाम करना चाहिए।
2.हड्डी रोग(अर्थराइटिस) जोड़ों के दर्द से परेशान लोगों के लिए नोनी का जूस काफी लाभकारी सिद्ध होता है। यह शरीर के अंदर होने वाली हर कमी को दूर कर रोगों से निजात दिलाने का काम करता है।

Third party image reference
3.नोनी फल में कई तरह के आवश्‍यक मिनरल्स और विटामिन्स पाए जाते हैं जो हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करते हैं। इससे स्त्रियों के बांझपन की समस्या भी दूर होती है। इसके साथ ही मर्दों की प्रजनन क्षमता बढ़ती है।
दुनिया का बेहद स्वास्थवर्धक फल जिसकी खूबियां बहुत कम लोगों को हैं मालूम दुनिया का बेहद स्वास्थवर्धक फल जिसकी खूबियां बहुत कम लोगों को हैं मालूम Reviewed by Author on October 10, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.