फिल्मो में काम ना मिलने पर एक-एक पैसे को मोहताज हुए ये 5 एक्टर, नंबर 5 को बनना पड़ा गार्ड

दोस्तो बॉलीवुड में कब किसका वक्त पलट जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। यहां बड़े-बड़े राजा भी कंगाल हो जाते हैं और रंक रातों-रातों शहंशाह भी बन जाते हैं, लेकिन कभी-कभी एक्टर्स ऐसी हालत में पाए जाते हैं कि उन्हें देखकर यकीन करना भी मुश्किल होता रहता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ नामी एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने एक वक्त में फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया लेकिन फिर उनकी हालत ऐसी हुई कि लोग उन्हें पहचान भी न सके।
1. महेश आनंद

Third party image reference
दोस्तो बॉलीवुड के चर्चित विलेन रहे महेश आनंद का हाल ही में निधन भी हो गया था। उनका शव सड़ी हुई अवस्था में उनके घर से बरामद हुई थी जहां वो अकेले रहते थे। 57 साल के महेश आनंद की आर्थिक स्थिति बिल्कुल ठीक नहीं थी। उन्हें 18 सालों से कोई भी फिल्मों में काम नहीं मिला हुआ था।
2. पूजा डडवाल

Third party image reference
दोस्तो पूजा ने 1995 में फिल्म वीरगति से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की हुई थी। इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान भी थे। बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान के साथ काम कर चुकीं इस अभिनेत्री की आर्थिक हालत इतनी खराब हो गई कि वह अपना इलाज तक नहीं करा पा रही थीं। एक्ट्रेस ने बताया कि मदद के लिए उन्होंने सलमान खान से संपर्क करने की कोशिश की हुई थी लेकिन बात नहीं हो पाई थी। बाद में जब सलमान को ये बात पता चली तो मदद के लिए आगे आए हुए थे। काफी अरसे से टीबी और फेफड़ों से संबंधित बीमारी से जूझ रहीं थी जिसका अब इलाज हो चुका है और पूजा डडवाल अब बिल्कुल ठीक भी हो गई हैं।
3. राजेंद्र कुमार

Third party image reference
दोस्तो अपने ज़माने की सुपर स्टार अभिनेता राजेंद्र कुमार की साल 1963 से 1966 के दौरान सभी फिल्में सुपरहिट हुआ करती थी। कहा जाता है कि उस वक्त हर सिनेमाघर में राजेन्द्र कुमार की ही फिल्म लगी रहती थी और सभी फिल्मों ने सिल्वर जुबली मनाई हुई थी। जिस वजह से लोग राजेन्द्र कुमार को ‘जुबली कुमार’ कहकर भी बुलाने लगे थे। एक वक्त ऐसा भी आ गया था जब राजेन्द्र कुमार की आर्थिक स्थिति काफी खराब भी हो गई थी। जिसकी वजह से उन्होंने अपना बंगला राजेश खन्ना तक को बेच भी दिया था। इस बंगले का नाम उस वक्त ‘डिंपल’ रखा था। लोगों का कहना है कि जिस दिन राजेन्द्र कुमार ने बंगला छोड़ा हुआ था वह उस रात फूट-फूटकर रोए हुए थे।
4. सतीश कौल

Third party image reference
दोस्तो अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार के साथ काम कर चुके एक्टर सतीश कौल बेहद आर्थिक तंगी के बीच दिन गुजारे हुए हैं। 8 सितंबर 1954 को कश्मीर में इनका जन्म हुआ था। जनवरी 2019 में उनके बारे में खबर छपने पर पंजाब सरकार ने पांच लाख रुपये की मदद भेजी हुई थी। दरअसल सतीश के पास जो जमा-पूंजी थी वो एक बिजनेस में डूब गई थी। इसके बाद उनकी हालत कुछ महीने पहले ऐसी बिगड़ी कि अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में भर्ती सतीश के पास इलाज के भी पैसे भी नहीं थे, बात मीडिया में आई तो फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोगों ने उनको मदद की हुई थी।
5. सवी सिद्धू

Third party image reference
दोस्तो फिल्म अभिनेता सवी सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप के साथ फिल्म पांच से की हुई थी हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं हो सकी थी। इसके बाद उन्होंने अनुराग की ही फिल्म गुलाल और ब्लैक फ्राइडे, अक्षय कुमार के साथ पटियाला हाउस में काम किया हुआ था। सवी के पास काम की कमी नहीं रही, उन्होंने यशराज बैनर और सुभाष घई की फिल्मों में किरदार निभाए हुए थे लेकिन फिर उनकी जिंदगी में ऐसा दौर आया जब उन्हें इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी थी और बाद में अपने घर का खर्च चलाने के लिए गार्ड की नौकरी तक करनी पड़ी थी।
दोस्तो आपको पोस्ट अच्छा लगा हो तो आपसे निवेदन है कि पोस्ट को लाइक,कमेंट और शेयर करना न भूले।
फिल्मो में काम ना मिलने पर एक-एक पैसे को मोहताज हुए ये 5 एक्टर, नंबर 5 को बनना पड़ा गार्ड फिल्मो में काम ना मिलने पर एक-एक पैसे को मोहताज हुए ये 5 एक्टर, नंबर 5 को बनना पड़ा गार्ड Reviewed by Author on October 07, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.