इन 3 चीजों का रोज सोने से पहले करें सेवन, बीसों साल पुरानी गैस, कब्ज और अपच हो जायेगी खत्म

आज के समय में पेट की गैस और अपच जैसी बीमारियों से बहुत ही ज्यादा संख्या में लोग परेशान हैं। इन समस्याओं का मुख्य कारण आज के समय का खानपान और अनियमित जीवनशैली है। इसी कारण पेट में कई समस्याएं बन जाती हैं। जो आगे चलकर कई और भी बीमारियों को जन्म दे देतीं हैं। आयुर्वेद के अनुसार पेट में गैस , कब्ज और अपच शरीर में 40 से ज्यादा बीमारियों को जन्म दे सकतीं है। इस लिए इन समस्याओं को जितनी जल्दी हो सके खत्म करना चाहिए। आज मैं आपको ऐसी तीन चीजों का नुस्खा लेकर आया हूँ, जो बीसों साल पुरानी गैस, कब्ज और अपच की समस्या को खत्म करेगा। आइये जानते हैं उन तीनो चीजों के बारे में।

Google Image
सोने से पहले करें इन तीन चीजों का सेवन

Google Image
आयुर्वेद में हरड़, बहेड़ा और आंवला को अमृत तुल्य माना जाता है। ये तीनो चीजें शरीर की बीमारियों को खत्म करने के साथ ही मजबूत और ताकतवर भी बनातीं हैं। 50 ग्राम सूखी हरड़, 50 ग्राम सूखा बहेड़ा और 50 ग्राम सूखा आंवला ले लें। इन तीनों चीजों को अलग-अलग बारीक पीस लें।

Google Image
पीसने के बाद इसे किसी कपड़े से बारीक छान लें। अब आपकी औषधि तैयार हो गई है। अब सोने से पहले तीनो चीजों से 2-2 ग्राम मात्रा में पिसा हुआ पाउडर निकाल लें और हल्के गुनगुने पानी के साथ सेवन करें। सुबह तक आपका पेट पूरी तरह साफ हो जाएगा। इन तीनों चीजों का नियमित कुछ दिन सेवन करने से बीसों साल पुरानी गैस, कब्ज और अपच की समस्या खत्म हो जायेगी।
दोस्तों, अगर आपको हमारी जानकारी आपको पसंद आयी हो तो इसे शेयर, लाइक और हमारे चैनल को फॉलो करें।
इन 3 चीजों का रोज सोने से पहले करें सेवन, बीसों साल पुरानी गैस, कब्ज और अपच हो जायेगी खत्म इन 3 चीजों का रोज सोने से पहले करें सेवन, बीसों साल पुरानी गैस, कब्ज और अपच हो जायेगी खत्म Reviewed by Author on October 10, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.