सुबह सिर्फ 1 चम्मच पिघला देगी आपकी तोंद और चर्बी वो भी बिना डाइटिंग और जिम के

दोस्तों आपने देखा होगा शरीर में हेल्थ से जुडी कई सारी परेशानिया एक साथ होने लगती है, जैसे हार्ट की समस्या मोटापा, बी. पी., खून की कमी, जोड़ो में दर्द कमर दर्द डाइजेसन में प्रोब्लम, आँखों का कजोर होना और इस समस्या से निपटने के लिए हम अलग-अलग तरह की दवाइयों का सेवन करते है, साथ ही डाइट भी अलग-अलग तरह के फॉलो करने पड़ते है. जिसके कारण समय के साथ प्रोब्लम हल होने की बजाय बढ़ने लगती है और पैसो का खर्च अलग से तो सवाल होता है करे तो क्या करे, लेकिन आज मैं आप लोगो को के लिए ऐसा घरेलु नुस्खा लेके आया हूँ जिसके सेवन से आपके शरीर की कई साडी बीमारी को चढ़ते ही खत्म कर सकते हो, साथ ही आपका शरीर स्वस्थ सुंदर सुडौल और चेहरा हमेशा ग्लोविंग रहेगा. दोस्तों मैं जिस चीज़ का इस्तेमाल करने के लिए कह रहा हूँ आप उसे अक्सर फेंक देते है. आप इस पोस्ट को पढ़ कर दंग रह जायेंगे की जिस चीज़ को आजतक आपने फेंका वो इतने काम की थी. हम बात कर रहे है निम्बू की आप निम्बू के जूस का सेवन तो करते है पर निम्बू के छिल्को को अक्सर फेंक देते है, सोचते है की यह किसी काम का नहीं है.

Third party image reference
दोस्तों आपको बतादू की निम्बू के जूस में विटामिन सी होता है जो हमारे पाचन शक्ति को मजबूत करता है, हमारे मेटाबोलिज्म को बढ़ता है, हमारी इम्यून पॉवर को बढाता है. उसी प्रकार निम्बू के छिलके पर निम्बू के जूस से दस गुना ज्यादा विटामिन सी होता है, जिसके कारण हमारे वजन को दस गुना ज्यादा स्पीड से घटा सकता है इसी के साथ दोस्तों निम्बू के छिलके में क्लेटिन नामक कम्पौंड पाया जाता है, इस कम्पौंड का कम होता है शरीर के वजन को घटाने का जो आपके शरीर में जिद्दी चर्बी जम गई है जो बैड फैट है, क्लेटिन नामक कम्पौंड उस फैट को आपके शरीर से बाहर निकाल देगा. दोस्तों निम्बू के छिलके में क्लेटिन भरपूर मात्रा में पाया जाता है, इसलिए आप निम्बू के छिलके का भी मेरे बताये तरीके से इस्तेमाल करे और फिर देखे कैसे आपका वजन स्पीड से कम होता है.
दोस्तो इसके अलावा हम बात करे निम्बू में कितने पोषक तत्व होते है तो आप हैरान रह जओगे, सिर्फ 100 ग्राम निम्बू के छिलके में 134 MG कैल्सियम होता है, 160 MG पोटेसियम होता है साथ ही इसमें 129 MG विटामिन C होता है इसके साथ ही 10.6 ग्राम फाइबर होता है,जो हमारे शरीर में वजन घटाने में काफी मदद करता है. हमरे जिद्दी फैट को तोड़ता है और हमारे वजन को बिलकुल कम कर देता है, इसका सीधा असर हमारी लटकती तोंद पर पड़ता है.अब जानते है दोस्तों इस रेमेडी को बनान कैसे है, या इस्तेमाल कैसे करना है. दोस्तों पोस्ट अच्छा लगे तो लाइक जरुर करना लाइक के हमें पैसे नहीं मिलते थोडा मोटिवेशन अप हो जाता है, और ऐसे ही घरेलू उपायों के लिए हमें फॉलो जरुर करना.
दोस्तो इसे बनाने के लिए सबसे पहले निम्बू ले ले आप जितना ज्यादा निम्बू ले सकते है उतना ही अच्छा होगा, आपको 7 से 8 चम्मच ये रेमेडी बनानी है ताकि आप इसको 1 हप्ता तक आराम से इस्तेमाल कर सके 1 हप्ते से ज्यादा इसको स्टोर करके नहीं रखना है. दोस्तों निम्बू को काट कर मिक्सर में डाल लिजीए इस प्रकार से मिक्सर में डालने के बाद आप इसे ग्रान कर लीजिए, दोस्तों ग्रान करने के बाद आपका पेस्ट तैयार हो जायेगा. अब दोस्तों आपलो यह जानना होगा की इस पेस्ट को लेना कैसे है, जिस की आप सुबह उठते है खाली पेट एक गिलास गुनगुना पानी लेना है, उसके अंदर एक चम्मच इस पेस्ट को मिलाना है, इसमें एक चम्मच शहद नही मिला लीजिए इससे इसका स्वाद अच्छा लगेगा, इसे अछे से मिक्स कर लीजिए, अब आपको इसको पी लेना है. दोस्तों इस ड्रिंक को पिने के बाद एक घंटे तक कुछ भी नहीं खाना है, हाँ आप हल्का गर्म पानी ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पी सकते हो.
आप खुद देखंगे की आपको टॉयलेट खूब आएगी पसीना भी खूब निकलेगा मल मूत्र द्वारा जो जिद्दी फैट है शरीर से बाहर हो जाएगा. आपकी जो पेट की चर्बी है वो बिलकुल गायब हो जाएगी. दोस्तों सिर्फ पेट की चर्बी ही नहीं इसके अलावा आपको और भी फायदे मिलेंगे जैसे की मैंने आपको पहले बताया, निम्बू के छिलके में पर्याप्त मात्रा में कैल्शियम होता है इससे हमारी हड्डिया मजबूत होती है, अर्थोराइटीस की समस्या से छूटकारा मिलता है. आपके जोड़ो में दर्द है, आपको हड्डिया दुखती है, आपको जल्दी थकावट हो जाति है, सब प्रोबेल्म इससे दूर हो जाएगी. अगर आप काफी टेंसन में रहते है. तो ये आपको टेंसन और तनाव से भी बाहर निकलता है. क्युकी निम्बू के छिलके में उच्च मात्रा में सिट्रेक्स होते है जो आपके शरीर को तनाव कम करने मदद करते है. इसी प्रकार से हम बात करे निम्बू के छिल्लको की तो दोस्तों यह आपको कैंसर तक से बचाता है, क्युकी इसमें कैंसर से लड़ने की शक्ति होती है, अगर दोस्तों निम्बू के छिल्को अगर आप इस्तेमाल करेंगे तो आपको हार्ट से सम्बन्धित परेशनी भी नहीं रहेगी, क्युकी इसमें पोटेशियम अच्छी मात्रा होती है जो हार्ट के लिए बहुत ही अच्छी होती है. निम्बू ले छिलके शरीर में मौजूद ख़राब कोलेस्ट्रोल ले स्तर को कम करने में सहायक होते है. अगर आपको ब्लड प्रेशर की समस्या है तो निम्बू के छिलके से दूर हो जाएगी, क्युकी कैल्शियम और मग्नेशियम आपकी ब्लड प्रेशर से सम्बन्धित सारी समस्याओ को दूर करता है.
चलिए आपने इसके फायदे देख लिए अब जानते है निम्बू के छिलके का उपयोग किन लोगो को नहीं करनी है. दोस्तों किसी भी चीज की अधिक मात्रा हमेशा आपको नुकसान पहुचाती है, आपको ध्यान रखना है की आपको सिर्फ एक चम्मच ही लेनी है, इस पेस्ट का एक चम्मच ही लेना सुबह क्युकी कुछ लोगो को ज्यादा मात्रा में लेंने से अलर्जी की समस्या हो सकती है. दोस्तों आप किसी भी प्रकार की दवा का सेवन कर रहे है तो इसे आप बिलकुल भी इस्तेमाल न करे, अगर इस्तेमाल करते भी है तो डॉक्टर से सलाह अवश्य ले ले. गर्भवती महिलाए बच्चे को दूध पिलाती महिलाए इस रेमेडी का इस्तेमाल न करे. तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में बस इतना ही आशा करता हु की ये जानकरी आपको अच्छी लगी होगई फायदेमंद लगी होगी.
सुबह सिर्फ 1 चम्मच पिघला देगी आपकी तोंद और चर्बी वो भी बिना डाइटिंग और जिम के सुबह सिर्फ 1 चम्मच पिघला देगी आपकी तोंद और चर्बी वो भी बिना डाइटिंग और जिम के Reviewed by Author on October 09, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.