वजन घटाने के मामले में सानिया मिर्जा ने एक लेवल तय कर दिया

एक महिला के गर्भवती होने पर उसका वजन बढ़ना स्वाभाविक होता है. लेकिन डिलिवरी के बाद वो वजन घटाना उतना ही मुश्किल. मुश्किल इसलिए भी क्योंकि ज्यादातर लोगों में पहले से ही धारणा बनी होती है कि मां बनने के बाद तो वजन बढ़ ही जाता है, पेट निकल आता है. न पहले जैसी फुर्ती रहती है और न ही पहले जैसा आकर्षण. लेकिन महिलाओं की इन्हीं आम धारणाओं को गलत साबित किया है टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने.
30 अक्टूबर 2018 को सानिया ने एक बेटे को जन्म दिया था और डिलिवरी के तीन महीने बाद ही सानिया जिम में वापस आ गईं. सानिया मिर्जा ने अपनी हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट में ये बताकर हैरान कर दिया कि उन्होंने पिछले 4 महीनों में 26 किलो वजन घटाया. अभी उन्हें मां बने हुए एक साल भी पूरा नहीं हुआ कि वो अब वापस अपनी फॉर्म में लौट चुकी हैं. उन्हें देखकर कोई ये कह ही नहीं सकता कि वो एक बच्चे की मां हैं जो अभी साल भर का भी नहीं है.
सानिया मिर्जा की weight loss journey से बाकी माताओं को प्रेरणा लेनी चाहिए

आप ये कह सकते हैं कि सानिया एक खिलाड़ी हैं इसलिए उनका फिट रहना जरूरी है. लेकिन ये सिर्फ एक excuse है. हकीकत तो ये है कि वजन को लेकर महिलाएं बातें ज्यादा करती हैं और मेहनत कम. सानिया मिर्जा भी एक महिला ही हैं. लेकिन वजन कम करने का जनून सबमें नहीं होता. इसके लिए दृढ़ होना पड़ता है, सानिया की तरह. सानिया मिर्जा ने वीडियो शोयर करते हुए अपने पूरे रुटीन के बारे में बताया है कि कैसे उन्होंने अपना वजन आश्चर्यजनक रूप से कम किया. निसंदेह सानिया ने 4 महीने में 26 किलो वजन कम करके बाकी महिलाओं के लिए एक गोल सेट कर दिया है.
वजन घटाने के मामले में सानिया मिर्जा ने एक लेवल तय कर दिया वजन घटाने के मामले में सानिया मिर्जा ने एक लेवल तय कर दिया Reviewed by Author on September 29, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.