अपनी सगी मां से बढ़कर सौतेली मां को प्यार देते हैं ये बॉलीवुड सितारे, कभी नहीं करते भेदभाव


Third party image reference
मां का ओहदा दुनिया में सबसे बड़ा होता है. मां की जगह इस पूरी दुनिया में और कोई नहीं ले सकता. मां ममता की मूरत होती है. वह अपने बच्चों की खुशी के लिए दुनिया से लड़ जाती है. एक मां खुद तो तकलीफ सह लेगी पर अपने बच्चों पर आंच का साया तक मंडराने नहीं देगी. मां आखिर मां होती है फिर चाहे वह सगी हो या सौतेली. हां, यह बात और है कभी-कभी कुछ बच्चे अपनी सौतेली मां को मां के रूप में नहीं अपना पाते तो कभी कोई मां दूसरों के बच्चों को खुद के बच्चों जितना प्यार नहीं दे पाती. आपने कई बार देखा या सुना होगा जब सौतेले मां-बेटे एक-दूसरे से नफरत करते हैं या उनकी आपस में बनती नहीं है. ऐसे में बॉलीवुड हमें सिखाता है कि हमें अपनी सौतेली मां या बेटे से किस तरह बर्ताव करना चाहिए. जी हां, बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे मौजूद हैं जो अपनी सौतेली मां के प्रति सम्मान रखते हैं. ये सितारे अपनी सौतेली माओं को अपनी सगी मां की तरह ही प्यार करते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों से मिलवाने जा रहे हैं.

1. सारा अली खान


Third party image reference
लगातार दो हिट फिल्में देने के बाद सारा अली खान बॉलीवुड की अगली सेंसेशन बन गयी हैं. कुछ दिनों पहले रिलीज़ हुई उनकी फिल्म ‘केदारनाथ’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. उसके बाद उनकी दूसरी फिल्म ‘सिंबा’ रिलीज़ हुई और कुछ ही दिनों में इस फिल्म ने भी 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था. जैसा कि हम सभी जानते हैं सारा अली खान सैफ और अमृता की बेटी हैं लेकिन इसके बावजूद वह अपनी सौतेली मां करीना कपूर के काफी करीब हैं और उनसे बेहद प्यार करती हैं. दोनों के बीच बहुत अच्छी बॉन्डिंग है. वहीं, करीना भी अपनी सौतेली बेटी से बहुत प्यार करती हैं.

2. सनी देओल


Third party image reference
90 के दौर में सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हुआ करते थे. उन्होंने उस दौर में ज़िद्दी, घातक, बॉर्डर और ग़दर जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. सनी देओल भी अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी से अपनी सगी मां की तरह ही प्यार करते हैं. हां, ये दोनों कम ही एक साथ दिखते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि दोनों के बीच प्यार नहीं है. सनी अपनी सौतेली मां से कितना प्यार करते हैं इस बात का सबूत यह है कि जब हेमा मालिनी रोड एक्सीडेंट में घायल हुई थीं तब सबसे पहले सनी उन्हें अस्पताल देखने पहुंचे थे.

3. शाहिद कपूर


Third party image reference
शाहिद इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार हैं जो अपने बेहतरीन अभिनय और डांस के लिए जाने जाते हैं. शाहिद ने अपने अभिनय का लोहा कई बेहतरीन फिल्मों में मनवाया है. शाहिद कपूर बॉलीवुड के एक ऐसे वर्सटाइल एक्टर हैं जिन्हें हर उम्र का दर्शक पसंद करता है. जैसा कि हम सभी जानते हैं शाहिद कपूर पंकज कपूर के बेटे हैं. पंकज कपूर ने कुल 2 शादियां की हैं. पंकज कपूर की पहली बीवी का नाम नीलिमा अजीम है और शाहिद कपूर इन्हीं के बेटे हैं. पंकज कपूर की दोसोरी पत्नी का नाम सुप्रिया पाठक है जिनसे शाहिद बहुत ज्यादा प्यार करते हैं. वह कई बार अपनी सौतेली मां के साथ स्पॉट होते हैं. सुप्रिया पाठक का भी शाहिद और उनके बच्चों के साथ काफी अच्छा रिश्ता है.

4. सलमान खान


Third party image reference
सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो आये दिन किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे कलाकार हैं जो लोगों की मदद के लिए हमेशा सबसे आगे रहते हैं. सलमान अपने परिवार से भी बहुत प्यार करते हैं. वह अपने भाई बहनों का भी ख़ास ध्यान रखते हैं. लेकिन सबसे ज्यादा प्यार वह अपनी दोनों मां से करते हैं. बता दें, सलमान की सगी मां का नाम सलमा खान है और सौतेली मां का नाम हेलेन. सलमान अपनी सगी मां से तो प्यार करते ही हैं लेकिन अपनी सौतेली मां हेलेन से भी बहुत प्यार करते हैं. वह अपनी दोनों माओं को एक जैसा सम्मान देते हैं.
दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.
अपनी सगी मां से बढ़कर सौतेली मां को प्यार देते हैं ये बॉलीवुड सितारे, कभी नहीं करते भेदभाव अपनी सगी मां से बढ़कर सौतेली मां को प्यार देते हैं ये बॉलीवुड सितारे, कभी नहीं करते भेदभाव Reviewed by Author on September 29, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.