आयुष्मान खुराना ही नहीं, सैफ से लेकर अमिताभ तक ये 10 एक्टर्स बन चुके हैं स्क्रीन पर हीरोइन

आयुष्मान खुराना की मुवी ड्रीम गर्ल तो जल्द ही पर्दे पर रिलीज होने वाली है, लेकिन वो अकेले नहीं हैं जिन्होंने हिन्दी सिनेमा में अभिनेत्री का किरदार निभाया है।

Third party image reference
आयुष्मान खुराना की यह मुवी ड्रीम गर्ल 13 सितंबर को पर्दे पर आने वाली है। इस फिल्म में उन्होंने महिला का किरदार निभाया है। उन्होंने इस फिल्म की डबिंग भी महिला की आवाज़ में की है। वो स्क्रीन पर काफी अच्छे लग रहे हैं और उन्हें देखकर लग रहा था कि वाकई कितनी बड़ी बात है किसी अभिनेता के लिए पर्दे पर अभिनेत्री का रोल निभाना। भारत में माचो मैन की तरह दिखने वाले यह अभिनेता अगर अभिनेत्री के रोल में नजर आयेंगे तो यकीनन अलग तो लगेगा। पर ऐसा पहली बार हिन्दी सिनेमा में नहीं हुआ है। इससे पहले भी सैफ अली खान से लेकर अमिताभ बच्चन तक कई अभिनेता स्क्रीन पर अभिनेत्री के रोल में नजर आ चुके हैं। वैसे तो ज्यादातर कलाकारों ने कॉमेडी ही की है, लेकिन कुछ ने सीरियस रोल भी निभाए हैं। पर अगर सिर्फ कॉमेडी की बात की जाए तो भी ये सूची काफी लंबी है।
1. अमिताभ बच्चन

Third party image reference
हिंदी सिनेमा के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने फिल्म 'लावारिस' के एक गाने 'मेरे अंगने में' के लिए महिला का अभिनय किया था। उन्होंने इस गान के दौरान कई बार कास्ट्यूम बदल कर अलग-अलग महिलाओं का किरदार निभाया था। 
2. सैफ अली खान और राम कपूर

Third party image reference
सैफ अली खान और राम कपूर दोनों कलाकारों ने अपनी अदाकारी से फिल्म हमशक्ल में महिला के रोल में दर्शकों को खूब हंसाया था। सैफ अली खान और राम कपूर दोनों ही काफी शानदार लग रहे थे। 
3. रितेश देशमुख

Third party image reference
रितेश देखमुख ने एक बार नहीं बल्कि दो बार महिला के किरदार से दर्शकों को खूब हंसाया है। फिल्म 'अपना सपना मनी मनी' और 'हमशकल' दोनों में ही रितेश काफी सुंदर लड़की बने हैं। 
4. आमिर खान

Third party image reference
आमिर खान यानी हिंदी सिनेमा के मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी फिल्म 'बाज़ी' के एक गाने 'डोले डोले दिल' में महिला के किरदार में नजर आये है। 
5. संजय दत्त

Third party image reference
हिंदी सिनेमा जगत के एक्शन हीरो की बात करे तो हमारे मुन्ना भाई कहां पीछे रह सकते हैं। लेकिन एक फिल्म में संजय दत्त भी महिला के किरदार में दिखे। संजय दत्त फिल्म 'मेरा फैसला' में महिला के किरदार में आए थे। 
6. ऋषि कपूर

Third party image reference
ऋषि कपूर बहुत खूबसूरत अदाकार हैं। फिल्म 'रफूचक्कर' में उन्होंने बता दिया था कि वो खूबसूरत अभिनेत्री का किरदार भी निभा सकते हैं। ऋषि कपूर इस फिल्म में कई गानों पर डांस भी कर चुके हैं। 
7. श्रेयस तलपड़े और जावेद जाफरी

Third party image reference
ये दोनों ही कलाकार फिल्म 'पेइंग गेस्ट' में एक महिला के किरदार में रहे थे और ओर बेहतरीन अदाकारी भी की ।
8. गोविंदा

Third party image reference
अगर हम उन अभिनेताओं की बात करे जिन्होंने महिला का किरदार निभाया है तो गोविंदा को भूला नहीं जा सकता। फिल्म 'आंटी नंबर 1' में गोविंदा किस खूबसूरती से आंटी बने थे। गुलाबी रंग के लहंगे से लाल रंग की साड़ी तक गोविंदा ने सब कुछ पहना है। 
9. अजय देवगन

Third party image reference
अजय देवगन भी फिल्म गोलमाल में एक महिला के किरदार में दिखे थे
10. कमल हासन

Third party image reference
इस सूची में कमल हासन का नाम तो आना ही है कमल हासन ने चाची 420 में अपनी एक्टिंग से सभी को खूब हंसाया था। 
दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.
आयुष्मान खुराना ही नहीं, सैफ से लेकर अमिताभ तक ये 10 एक्टर्स बन चुके हैं स्क्रीन पर हीरोइन आयुष्मान खुराना ही नहीं, सैफ से लेकर अमिताभ तक ये 10 एक्टर्स बन चुके हैं स्क्रीन पर हीरोइन Reviewed by Author on September 30, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.