ये खास चाय है बहुत काम की, साइनस समेत कई रोगों से निजात है दिलाती


हमारे यहां जब भी चाय का नाम लिया जाता है तो सबसे पहले लोगों के जहन में दूध वाली मसाले दार चाय का ही ख्याल आता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका यदि आप रोजाना सेवन करें तो इससे आपको साइनस सहित और भी बहुत से रोगों से निजात मिल सकता है। आज हम आपको इस पोस्ट के जरिये इसी बारे में बताने जा रहे हैं कि आखिर कौन सी है वो चाय जिसके सेवन से आपको साइनस जैसे जिद्दी रोग से भी निजात मिल सकता है।
आपको बता दें कि आज हम जिस चाय के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो असल में कोई नार्मल दूध वाली चाय नही है बल्कि हल्दी वाली चाय है। आज तक आपने बहुत से चाय की वैरायटी के बारे में सुना होगा जैसे कि ग्रीन टी, ब्लैक टी, मसाला टी, लेमन टी आदि लेकिन टरमरिक टी यानी कि हल्दी वाली चाय के बारे में नहीं सुना होगा। सबसे पहले बात करते हैं साइनस रोग की, तो आपको बता दें साइनस असल में एक ऐसा रोग है जो कि बहुत कड़ी मशक्कत और परहेज के वाबजूद भी ठीक नहीं होता है।
बता दें कि अमूमन लोग इस रोग से निजात पाने के लिए लोग बहुत सी दवाईयों का भी सेवन करते हैं लेकिन इसके वाबजूद भी साइनस जड़ से पूरी तरह खत्म नहीं होता है। आपको बता दें कि साइनस की समस्या से निजात पाने में हल्दी वाली चाय काफी फायदेमंद साबित होती है। गौरतलब है कि हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट के साथ साथ कुछ ऐसी प्रॉपर्टीज भी पाई जाती है जो कि साइनस जैसे रोग से लड़ने में काफी मददगार साबित होता है। बता दें कि यदि आप अपनी नार्मल दूध वाली चाय में भी सिर्फ एक चुटकी हल्दी मिलाकर इसका सेवन करें तो इससे आप साइनस जैसी बीमारी से जल्द ही निजात पा सकते हैं।
हल्दी वाली चाय पीने से साइनस रोग से तो निजात मिलता ही है साथ ही साथ इससे आपको सर्दी ज़ुखाम और बालों की समस्या से भी काफी हद तक निजात मिलता है। आपको बता दे कि हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट जैसे गुण पाए जाते हैं जो कि एंटीएजिंग का भी काम करते हैं और आपकी स्किन को समय से पहले ही बूढ़ा बनाने से रोकते हैं। अब आपकक बता दें कि साइनस कि शुरुवात असल में माथे के बीच और नाक और आंख के बीच होने वाले दर्द से होती है। इसके साथ ही साइनस की समस्या होने पर नाक से पीले रंग का बलगम भी निकलता है। वैसे तो आमतौर पर साइनस बहुत तरह से हो सकते हैं जैसे कि साइनस होने पर कुछ लोगों को धूल के संपर्क में रहने की वजह से काफी लगातार छींक आने की भी समस्या होती है। बता दें कि साइनस जैसे रोग के रोकथाम के लिए जहां तक हो सके ठंडी चीजें खाने से बचें और हल्दी वाली चाय को नियमित रूप से पीना ना भूलें। इस चाय का सेवन आपको कुछ ही दिनों साइनस की समस्या से निजात दिलाता है।
ये खास चाय है बहुत काम की, साइनस समेत कई रोगों से निजात है दिलाती ये खास चाय है बहुत काम की, साइनस समेत कई रोगों से निजात है दिलाती Reviewed by Author on August 22, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.