loading...

यह सब्जी किसी वरदान से कम नहीं कर देती है हर प्रकार के दर्द और बीमारी को खत्म


Third party image reference
दोस्तों आज की जीवन शैली में हम खुद पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। आजकल हमारे खान-पान भी कुछ ऐसा ही हो चला है कि हम खुद के स्वास्थ्य पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे पाते हैं। हम आपको बता दें कि दोस्तों हमको कई प्रकार की बीमारी घेर लेती है। और दोस्तों बहुत सी बीमारी है तो ऐसी होती है जो अगर एक बार हमारे शरीर की ओर रुक कर ले तो कभी दूर नहीं जाती। और दोस्तों कुछ ऐसी बीमारी है जिनका इलाज ही नहीं है।
दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी सब्जी के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको कई बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। आज के समय में हम आपको इसी बारे में कुछ खास जानकारी देने जा रहे हैं। इस सब्जी का सेवन करके आप कई तरह के दर्द और बीमारियों को आपके शरीर से दूर कर सकते हैं तो आइए जानते हैं।

Third party image reference
दोस्तों जिस चीज के बारे में हम बात कर रहे हैं उस सब्जी का नाम है कद्दू। कुछ लोगों ने तो उसका नाम पहले ही सुना होगा लेकिन जिन्होंने आज से पहले नहीं सुना वह आज इस सब्जी के बारे में जान लीजिए। दोस्तों कुछ लोग ऐसे होते हैं कि इसका नाम सुनकर मुंह फेर लेते हैं। प्रदोष तो हम आपको बता दें कि यह जानकारी सुनकर आपको हैरानी होगी। यह सब्जी हमें बहुत फायदा करने वाली सब्जी है। दोस्तों कद्दू की सब्जी से हम कई तरह की बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं।

Third party image reference
दोस्तों कद्दू की सब्जी में प्रोटीन, वसा, कार्बोहाइड्रेट, पानी, विटामिन ए, विटामिन बी, आयरन, फास्फोरस, कैल्शियम से भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही पोषक तत्व होते हैं और यह हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी है।

Third party image reference
दोस्तों आप कद्दू का 10 से 20 मिलीलीटर रस निकाल लीजिए।और फिर इसमें मिश्री मिलाकर इसका सेवन आप दिन में दो बार कीजिए। इससे आपको अमल पित्त की समस्या पेट में कीड़ों की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी।

Third party image reference
दोस्तों इस के रस का सेवन करने से मूत्राशय की पथरी बनना बंद हो जाती है और इसके साथ वह ठीक भी हो जाती है। अगर आपके दांतों में दर्द रहता है तो दोस्तों कद्दू के बीज और लहसुन को पानी में डालकर उबाल लीजिए और फिर इस पानी का कुल्ला करने से आपको दांतों का दर्द बिल्कुल सही हो जाएगा।
दोस्तों इस के रस का सेवन करने से हमारे घुटने के दर्द, जोड़ों के दर्द हर प्रकार के दर्द सही हो जाता है। कुछ दिन के सेवन से ही आपको खुद इसका फर्क दिखने लग जाएगा।
Loading...
यह सब्जी किसी वरदान से कम नहीं कर देती है हर प्रकार के दर्द और बीमारी को खत्म यह सब्जी किसी वरदान से कम नहीं कर देती है हर प्रकार के दर्द और बीमारी को खत्म Reviewed by Author on August 22, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.