OMG :- छोटी माता के लिए रामबाण इलाज यह देशी नुश्खा, मात्र एक हफ्ते में दूर हो जायेंगे निशान !!

अभी वायरल संक्रमण का मौसम चल रहा है जिसमें चिकन पॉक्स या छोटी माता का संक्रमण भी काफी ज्यादा फैल रह हैं तो हम आपको घरेलू नुस्खे बताएंगे जो आपको राहत देंगे ?
वायरल संक्रमण चिकन पॉक्स यानी छोटी माता की बात करें तो छोटे से लेकर बड़ो सभी में यह वायरस फैल जाता है, चिकन पॉक्स होने का कारण इम्यून सिस्टम का कमजोर होना होता है, यह घातक सिद्ध नहीं होता लेकिन कभी कभार इसका असर बुरा होता हैं।
इसी रोग में खुजली, रेसेस, फफोले शरीर पर हो जाते हैं, यह एक संक्रामक रोग हैं जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में होता है, आज हम आपको बताएंगे जिससे चिकन पॉक्स में आप राहत की सास ले सकेंगे।
प्राकृतिक उपाय के लिए एलोवेरा जेल का चिकन पॉक्स से संक्रमित त्वचा को ठंडक और आराम देने का काम करता है, इसमें मौजूद एंटी इन्फ्लेमेटरी खुजली को कम करेगा जबकि यह राहत देता हैं जिससे पड़ने वाले चकते भी जल्दी दूर होने लगते हैं।
नीम की पत्तियों की में मौजूद एंटी वायरल और एंटार्कटिका गन के कारण यह छोटी माता में रामबाण इलाज माना जाता है, नीम के पत्ते का पेस्ट बनाकर फफोलो पर लगाने पर यह जल्दी सुख जाते हैं, इसके लिए आप बिस्तर पर भी नीम की पत्तियां डाल सकते हैं, पत्ते उबालकर आप नहा सकते हैं।
कुछ मिनटों के लिए गर्म पानी में हर्बल चाय बनाये उसके बाद एक चम्मच शहद मिलाएं यह हर्बल चाय गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सिस्टम को ठीक करने का काम करती है और रोग प्रति रक्षा प्रणाली को बेहतर करती है इसमें एंटी इन्फ्लेमेटरी और एंटी ऑक्सीडेंट गुण चिकन पॉक्स को ठीक करने में सहायता करते हैं। इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद।
OMG :- छोटी माता के लिए रामबाण इलाज यह देशी नुश्खा, मात्र एक हफ्ते में दूर हो जायेंगे निशान !! OMG :- छोटी माता के लिए रामबाण इलाज यह देशी नुश्खा, मात्र एक हफ्ते में दूर हो जायेंगे निशान !! Reviewed by Author on July 23, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.