त्वचा में निखार लाने के लिये अपने आहार में शामिल करें ये चीजें

जो लोग गर्मियों में साँवले पड़ गए हैं वो खाना शुरू कर दें ये चीजें, निखर जायेगी त्वचा
नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारी इस पोस्ट पर।
दोस्तों, गर्मियों के मौसम में तेज धूप से त्वचा का झुलस कर अपनी रंगत खोकर साँवला हो जाना आम समस्या है। बदला स्किन टोन किसी को भी निराश कर देता है। ऐसे में ऐसे कई तरीके हैं जिनसे त्वचा को निखार सकते हैं जिनका जिक्र हमने अपनी पिछली पोस्ट में किया है।

facebook
आइये आज की कड़ी में जानते हैं त्वचा की खोई रंगत वापस पाने के लिये हम अपने खान पान में क्या बदलाव कर सकते हैं, ताकि वो निखार भीतर से आये।
दोस्तों, आप अपने खान पान में निम्न बदलाव करके त्वचा की खोई रंगत वापस पा सकते हैं-
● रंगत को निखारने के लिए आप केला खा सकते हैं। केले में पोटैशियम और विटामिन ई होता है जो रंगत निखारने में आपकी मदद करेगा।

Third party image reference
● अगर आप उजली स्किन चाहते हैं तो आपको रोज दूध पीना चाहिए इसमें मौजूद विटामिन सी और जिंक रंगत उजली कर देता है।
● पपीता बाहरी और भीतरी दोनों तरफ से निखार लाने में सहायक होता है। पपीते में पपाइन होता है जो चेहरे पर निखार लाने में बेहद मददगार होता है।

facebook
● आप रोज एक नारियल पानी पीने की आदत डालें। नारियल पानी में मौजूद इलेक्ट्रोलाइट्स त्वचा की गन्दगियाँ निकालने और रंगत निखारने में बहुत उपयोगी साबित होती हैं।
● अगर आप दूध में केसर डाल कर सेवन करते हैं तो आपकी रंगत एकदम खिल जाएगी। केसर में सैफर्नल ऑयल होता है जो त्वचा गोरी कर देता है।

Third party image refer
● अगर आप रोजाना एक मुट्ठी सौंफ चबाते हैं तो आपकी रंगत निखर जाएगी। सौंफ में बॉडी के टॉक्सिन्स को दूर करने के अवयव मौजूद रहते हैं।
तो दोस्तों, इनमें से किसका सेवन आप करते हैं। कमेंट में जरूर बतायें।
अगर आप सांवले हैं तो अपनी उम्र बतायें, हम आपके हिसाब से ब्यूटी टिप्स आपको बतायेंगे।
धन्यवाद, पोस्ट को लाइक और शेयर करें।
त्वचा में निखार लाने के लिये अपने आहार में शामिल करें ये चीजें त्वचा में निखार लाने के लिये अपने आहार में शामिल करें ये चीजें Reviewed by Author on July 24, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.