शराब की लत से छुटकारा दिला सकते हैं ये आसान उपाय, दूसरा उपाय सबसे आसान है


Third party image reference
शराब का सेवन शरीर के लिए बेहद खतरनाक होता है। शराब के सेवन से किडनी पर बुरा असर पड़ता है और इससे शरीर में कई बीमारियाँ हो जाती हैं, कुछ लोग शराब की इस लत से छुटकारा पाना चाहते हैं। लेकिन छोड़ नही पाते हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे शराब की लत से छुटकारा मिल सकता है।

Third party image reference
1- गाजर का जूस
रोजाना एक गिलास गाजर का जूस पिने से शराब पीने की इच्छा कम होती है। अन्नास , संतरा और सेब का जूस पिने से भी शराब पीने की लत से मुक्ति मिलती है

Third party image reference
2- किशमिश
जब आपकी शराब पीने की इच्छा करे तब आप 2 से 4 किशमिश लेकर मुह में रखकर चबाये। इससे शराब पीने की इच्छा कम हो जाएगी।

Third party image reference
3- तुलसी के पत्ते
इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-ऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं। जो शरीर में अशुद्धियां साफ करने में मदद करते हैं। तुलसी के पत्ते खाने से शराब की बुरी लत छूट सकती है।

Third party image reference
4- करेले के पत्ते
करेले के पत्ते शरीर में विषैले पदार्थ बाहर निकालने के साथ शराब की लत छुड़ाने में मदद करते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए पत्तों को पीस कर इसका रस निकाल लें। और इसके दो चम्मच छाछ के साथ मिलाकर पीएं।

Third party image reference
5- अश्वगंधा
इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-ऑक्सीडेंट औषधीय गुण होते हैं जो शराब की लत छुड़ाते हैं। इस प्रयोग में लाने के लिए रोजाना एक गिलास दूध में 1 चम्मच अश्वगंधा पाउडर मिला कर पीएं।

Third party image reference
6- अदरक का तेल
अदरक का तेल भी शराब छुड़ानेे में मदद करता है। इसके लिए तेल की कुछ बूंदे शहद में मिला कर खाएं।
शराब की लत से छुटकारा दिला सकते हैं ये आसान उपाय, दूसरा उपाय सबसे आसान है शराब की लत से छुटकारा दिला सकते हैं ये आसान उपाय, दूसरा उपाय सबसे आसान है Reviewed by Author on July 23, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.