सोने से पहले बालों में वैसलीन के साथ लगाएं ये दो चीज, परिणाम देखकर रह जाएंगे हैरान


आमतौर पर वैसलीन का इस्तेमाल लोग सर्दियों में अपने स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए करते हैं. ऐसे में एक बार आपके मन में भी ये ख्याल जरूर आया होगा की आखिर वैसलीन कोई बालों पर कैसे लगा सकत है. आज हम आपको वैसलीन क अबालों पर ऐसा प्रयोग बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद आपके बालों में जो परिवर्तन होगा उसे देख कर आप भी दंग रह जाएंगे. आजकल की दौड़ती भागती दुनिया में किसी के पास भी इतना समय नहीं है की वो अच्छी तरह से अपने बालों और स्किन का ध्यान रखअ है सके और इसका परिणाम ये होता है की बाल ड्राई, दो मुहें होकर ज्यादा टूट ने लगते हैं. आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं उसे करने के बाद आपको बालों की इन समस्याओं से भी निजात मिलेगा.

इस वजह से होती है बालों की आम समस्या


बालों की समस्याओं से निजात पाने से पहले बालों में ये समस्याएँ होती क्यूँ है इसके बारे में जानना बहुत जरूरी है. आमतौर पर बालों से जुडी तमाम समस्याएं सिर्फ सिर्फ गलत खान पान, अनियमित लाइफस्टाइल और प्रदूषण के वजह से होती है. लोग आमतौर पर बालों की इन समस्याओं से निजात पाने के लिए फ़ास्ट वार्ड तरीके से बहार निकलना चाहते हैं और इसलिए बालों की समस्याओं से जुड़े जो भी केमिकल युक्त प्रोडक्ट बाजार में मिलते हैं उसका इस्तेमाल अपन बालों को सुंदर बनाने के लिए करते हैं. आपको बता दें की वैसे तो बाजार में बहुत से ऐसे प्रोडक्ट मिलते हैं जो आपके बालों को सुंदर बनाने का दावा करते हैं लेकिन उन सभी प्रोडक्ट में केमिकल मिले होते हैं जिनका साइड इफ़ेक्ट भी आसानी से नजर आ जाता है. आपके स्किन को सॉफ्ट और सुंदर बनाने वाले वैसलीन का प्रयोग अब आप अपने बालों को भी सुंदर बनाने के लिए कर सकते हैं. जी हाँ बालों पर वैसलीन लागने के कई फायदे हैं जो ना सिर्फ आपको बालों की आम समस्याओं से निजात दिलाता है बल्कि बालों को सुंदर और चमकदार भी बनाता है.

कैसे करें बालों पर वैसलीन का इस्तेमाल


सबसे पहले आपके लिए ये जानना बेहद आवश्यक है की वैसलीन का प्रयोग यदि आप पाने बालों पर करते हैं तो इससे ना सिर्फ आपके बाल मुलायम बनते हैं बल्कि घने और काले भी होते हैं. आप सोच रहे होंगें इसके लिए बालों पर वैसलीन का ही प्रयोग क्यूँ करें तो आपको बता दें की बालों के दो मुहें होने का सबसे बड़ा कारण है उनका ड्राई होना और बालों पर वैसलीन के इस्तेमाल से बाल ड्राई नहीं होते और ना ही दो मुहें बालों की समस्या आती है. बालों पर वैसलीन का प्रयोग बालों को नौरिश करता है और उसे सॉफ्ट एवं सिल्की बनाता है. वैसलीन का इस्तेमाल बालों पर करने के लिए सबसे पहले आपको एक कटोरे में दो चम्मच नारियल का तेल, आधा चम्मच वैसलीन और एक विटामिन इ का कैप्सूल काटकर मिला लें. इन तीनों चीजों की मात्रा आप अपने बालों की लम्बाई के अनुसार घटा बढ़ा सकती हैं.
सोने से पहले बालों में वैसलीन के साथ लगाएं ये दो चीज, परिणाम देखकर रह जाएंगे हैरान सोने से पहले बालों में वैसलीन के साथ लगाएं ये दो चीज, परिणाम देखकर रह जाएंगे हैरान Reviewed by Author on July 22, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.