यह फूल पेट की बीमारियों के लिए है वरदान, सेवन करने से तनाव भी हो जाता है छूमंतर


Third party image reference
केले का सेवन तो लगभग सभी लोगों ने किया होगा। केला स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक होता है। केले के सेवन से शरीर स्वस्थ रहता है और साथ में ये कई बीमारियों से भी बचाता है। आज मैं बात करने जा रहा हूँ, केला के फूल के बारे में, केले का फूल औषधीय गुणों से भरपूर होता है। केले के फूल में बहुत से पोषक तत्व पाए जाते हैं। इसी कारण केले का फूल शरीर को बीमारियों से मुक्त रखता है।

Third party image reference
केले में मैग्नीशियम एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी डिप्रेसेंट तत्व प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं। इसी कारण इसका सेवन करने से मानसिक तनाव खत्म हो जाता है। पेट के लिए केले का फूल वरदान माना जाता है। केले के फूल का चूर्ण बनाकर सेवन करने से पेटदर्द, गैस, अपच, एसिडिटी जैसी समस्याओं में बहुत लाभ मिलता है। इतना ही नहीं इसके चूर्ण का सेवन पाचन क्रिया को भी बहुत ही मजबूत बनाता है।

Third party image reference
केले के फूल में आयरन की पर्याप्त मात्रा होने के कारण यह एनीमिया जैसी बीमारियों से बचाता है और शरीर को ताजगी और ताकत देता है। इसमें अत्यधिक मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट तत्व होते हैं, जो फ्री रेडिकल्स से बचाने के साथ ही कैंसर से बचाए रखने में अहम भूमिका निभाते हैं। इतना ही नहीं केले के फूल के सेवन से अस्थमा, हाई बीपी, माइग्रेन, अवसाद और चर्म जैसे रोगों में भी बहुत लाभ मिलता है।
हमे उम्मीद है आप लोगों को जानकारी पसंद जरूर आयी होगी। अगर जानकारी पसंद आती है तो इसे शेयर करे और पोस्ट को लाइक करे।
यह फूल पेट की बीमारियों के लिए है वरदान, सेवन करने से तनाव भी हो जाता है छूमंतर यह फूल पेट की बीमारियों के लिए है वरदान, सेवन करने से तनाव भी हो जाता है छूमंतर Reviewed by Author on July 17, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.