पिता की वजह से वर्ल्ड कप खेलने गया था यह भारतीय क्रिकेटर, बिना मैच खेले लौटना पड़ा स्वदेश


Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम के किसी भी श्रृंखला या किसी भी टूर्नामेंट के लिए जब भी टीम इंडिया की घोषणा होती है तब टीम इंडिया के चयनकर्ताओं पर अक्सर फैंस का गुस्सा देखने को मिलता है। भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ प्रशंसकों का यह भी मानना है कि टीम इंडिया के चयनकर्ता टीम के चयन के दौरान राजनीति भी करते हैं। आजम इसी क्रम में बात करेंगे भारत के एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में जो टीम इंडिया में जगह बनाने के काबिल नहीं था लेकिन पिता के चयनकर्ता होने की वजह से उसे टीम में कई बार मौका मिला और पिछले वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल कर दिया गया था।
पिता ने दिलाई बेटे को टीम में जगह

Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी सन 2012 में भारतीय क्रिकेट टीम के चयन समिति के अध्यक्ष बने उसी दौरान उन्होंने अपने बेटे स्टुअर्ट बिन्नी को भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल करने का प्रस्ताव रखा जिसे बीसीसीआई के सभी चयनकर्ताओं ने मंजूर कर लिया। टीम इंडिया में डेब्यू करने से पहले स्टुअर्ट बिन्नी के घरेलू क्रिकेट कैरियर पर नजर डालें तो उन्होंने किसी भी टूर्नामेंट में उतना अच्छा प्रदर्शन किया नहीं था, लेकिन पिता के चयनकर्ता होने की वजह से उन्हें सीधे भारतीय वनडे टीम में डेब्यू करने का मौका मिला।
वर्ल्ड कप टीम में मिल गया मौका

Third party image reference
स्टुअर्ट बिन्नी ने अक्टूबर 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में डेब्यू किया था और सन 2015 वर्ल्ड कप के दौरान चयन समिति ने बिन्नी को भारतीय वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा भी बना दिया। हालांकि उस वर्ल्ड कप के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली टीम मैनेजमेंट ने स्टूअर्ट बिन्नी को प्लेइंग इलेवन में मौका ही नहीं दिया और वह बिना मैच खेले वापस स्वदेश लौटे। स्टुअर्ट बिन्नी के पिताजी रोजर बिन्नी सन 2017 तक चयन समिति के अध्यक्ष रहे और उन्हें स्टुअर्ट बिन्नी को 2017 तक लगातार टीम इंडिया में मौका मिला ता रहा। इसके बाद बाप बेटे स्टुअर्ट बिन्नी और रोजर बिन्नी एक साथ टीम इंडिया से बाहर हो गए।

आपके नजरिए से क्या भारतीय चयन समिति अभी भी राजनीति करती है, आप अपनी प्रतिक्रिया और जजमेंट कमेंट बॉक्स में साझा करें
पिता की वजह से वर्ल्ड कप खेलने गया था यह भारतीय क्रिकेटर, बिना मैच खेले लौटना पड़ा स्वदेश पिता की वजह से वर्ल्ड कप खेलने गया था यह भारतीय क्रिकेटर, बिना मैच खेले लौटना पड़ा स्वदेश Reviewed by Author on July 17, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.