अगर आपके शरीर पर भी पड़ते हैं नीले निशान तो यह खबर आपके लिए है, जरूर पढ़ें

नमस्कार दोस्तों मेरे चैनल में आप सभी का स्वागत है। सेहत से जुड़ी खबरों के लिए आप मेरे चैनल को ज्यादा से ज्यादा संख्या में फॉलो करना ना भूलें। अक्सर लोगों के शरीर पर नीले रंग के निशान पड़ जाते हैं जिसके की कारण हो सकते हैं। इन्हीं कारणों में से तीन कारण हम आपको इस लेक में बताने जा रहें हैं। तो आइए शुरू करते हैं।

Third party image reference
शरीर मे नीले निशान पड़ने के कारण
1- मिनरल्स की कमी होने पर: शरीर पर लगी चोट के जख्म को भरने के लिए कैल्शियम और विटामिन बहुत जरूरी होता है। लेकिन अगर शरीर में कैल्शियम और विटामिन की कमी है तो चोट सही तरीके से ठीक नहीं हो पाती है। और जख्म सही तरीके से नहीं भरता है। जिससे वहां नीला निशान बन जाता है।

Third party image reference
2- उम्र बढने की स्थिति में: बुढ़ापे में भी शरीर के कई अंगों पर नीले निशान बन जाते हैं। बुढ़ापे में हमारे शरीर की रक्त की धमनियां सूर्य की हानिकारक किरणों को सहन नहीं कर पाती हैं। इस वजह से नीले निशान बन जाते हैं।
3कैंसर में: कैंसर और कीमोथेरेपी होने पर शरीर के कई अंगों पर नीले निशान बन जाते हैं। क्योंकि ऐसी समस्या होने पर ब्लड प्लेट कम हो जाती हैं। और इस वजह से नीले निशान बन जाते हैं।

Third party image reference
आपको यह जानकारी कैसी लगी, आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं ताकि सेहत से जुड़ी खबरें हम आपको ऐसे ही देते रहें। अगर आपको यह खबर पसन्द आये तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें।
अगर आपके शरीर पर भी पड़ते हैं नीले निशान तो यह खबर आपके लिए है, जरूर पढ़ें अगर आपके शरीर पर भी पड़ते हैं नीले निशान तो यह खबर आपके लिए है, जरूर पढ़ें Reviewed by Author on July 22, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.