यदि आपके आंगन में भी उग जाए यह पौधा, तो भूलकर भी उखाड़ कर ना फेंके इसे

हेलो दोस्तों नमस्कार, दोस्तों देखा जाए तो दुनिया में तमाम तरह की चीजें होती है जिनमे कई चीजों की लोगों को जरुरत पड़ती रहती है। ऐसी भी कई चीज़ें होती है जिसकी कभी कोई जरूरत नहीं पड़ती है जैसे बेकार के उग आए पेड़ पौधे, जो अक्सर घर के आँगन आदि मे देखने को मिल जाते है जिनहे हम उखाड़कर फेंक देते है। कुछ पेड़-पौधे लोगों के काम में आते है तो कुछ बेकार में ही उग आते है जो ना तो कोई फल देते है और ना ही लकड़ी।

pixabay.com
मगर आपको बता दे की यह एक ऐसा पौधा है जिसे पर्स्लेन या कुलफा के नाम से जानते है कई बार लोग इसे जंगली पौधा समझ नोच कर फेंक देते हैं लेकिन आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि जिस पौधे को बेकार समझ आप फेंक देते थे वही पौधा विटामिन डी की खान है। इसमें भरपूर मात्रा में न्यूट्रिएंट्स पाया जाता है।

pixabay.com
इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड भी पाया जाता है। जो आपको मछली, अंडा और फिश ऑयल सप्लीमेंट से प्राप्त होता है। बताना चाहेंगे। की यह आपको हृदय से संबन्धित बीमारी से भी बचाता है। और साथ ही इससे आपके शरीर में बीमारियों से लड़ने की क्षमता भी बढ़ जाती है।

pixabay.com
दोस्तों यदि आपके घर में भी यह पौधा है तो कमेंट में जरूर बताएं और यह भी जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें और यदि आप रोज ऐसे जानकारी पढ़ना चाहते हैं तो मेरे चैनल को फॉलो जरूर करें धन्यवाद।
यदि आपके आंगन में भी उग जाए यह पौधा, तो भूलकर भी उखाड़ कर ना फेंके इसे यदि आपके आंगन में भी उग जाए यह पौधा, तो भूलकर भी उखाड़ कर ना फेंके इसे Reviewed by Author on July 23, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.