पास या दूर का साफ न दिखता हो, सालों से चश्मा लगा हो, तो इसे खाना शुरू कर दो, फिर देखो कमाल

आज हम बात करने वालें है सीताफल के फायदों के बारे में, सीताफल को शरीफा भी कहा जाता है, ये अपने रसदार, सुगन्धित और स्वादिष्ट गुणों के लिए जाना जाता है, इसमें संतरे कि तुलना में विटामिन सी कि मात्रा काफी अधिक होती है, तो चलिए जान लेते हैं सीताफल से होने वाले फायदों के बारे में।

Third party image reference
सीताफल के सेवन से होते हैं ये फायदे

Third party image reference
1- त्वचा और बालों के लिए
सीताफल विटामिन A और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है, जोकि ऊतकों के पुनर्निर्माण में सहायता करता है, इसीलिए ये त्वचा को बुढापे के लक्षणों से दूर रखता है, इसके सेवन से झुर्रियां, डार्क सर्कल्स और डार्क स्पॉट्स दूर होते हैं, ये बालों के लिए भी लाभप्रद है।

Third party image reference
2- अस्थमा की समस्या में
ये अस्थमा में भी काफी फायदेमंद होता है, सीताफल में विटामिन बी 6 होता है, जोकि अस्थमा और सूजन जैसी समस्याओं से राहत दिलाता है।

Third party image reference
3- कमजोर नजर के लिए
सीताफल में विटामिन A भरपूर मात्रा में होता है, जो आँखों कि रोशनी को तेजी से बढ़ाता है, जिन लोगों कि दूर या पास का साफ नही दिखता है, उन्हें प्रतिदिन सीताफल का सेवन करना चाहिए, इससे आँखों पर चढ़ा भी उतर सकता है।

तो अगर आप भी किसी स्वास्थ्य या ब्यूटी समस्या से परेशान हैं, तो हमे कमेंटबॉक्स में जरुर बताएं

पास या दूर का साफ न दिखता हो, सालों से चश्मा लगा हो, तो इसे खाना शुरू कर दो, फिर देखो कमाल पास या दूर का साफ न दिखता हो, सालों से चश्मा लगा हो, तो इसे खाना शुरू कर दो, फिर देखो कमाल Reviewed by Author on July 23, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.