ये है दुनिया का सबसे ज्यादा ताकतवर फल, आप भी एक बार जरूर पढ़ें

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से आपका स्वागत है हमारे आल वर्ल्ड न्यूज़ चैनल में, दोस्तों प्रकृति ने हमें हमारे आस पास ही स्वस्थ रहने के लिए अनेक पेड़ पौधे सौगात स्वरूप प्रदान किये हैं। जिनमें से बहुत से पौधे हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होते हैं, पर हमें इनके बारे में सही से जानकारी न होने के कारण हम इनका उपयोग सही से नहीं कर पाते हैं और हम इन्हें घास कूड़े के समान व्यर्थ समझ उखाड़ फेंकते हैं, पर आज हम आप को ऐसे ही एक पेड़ के बारे में बताने जा रहा हूँ जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभ दायक है।

Third party image reference
दोस्तों आज हम आपको बालम खीरा के औषधीय गुणों के बारे में बताने जा रहा हूँ, ये आयुर्वेद की दृष्टि से एक दिव्य औषधि है। जो हमें बहुत ही आसानी से मिल जाती है। ये पौधा प्राचीन समय में औषधीय दृष्टि से एक खास स्थान रखता है। इसका उपयोग घरेलू नुस्खों के के रूप में बहुत अधिक मात्रा में किया जाता था।

Third party image reference
दोस्तों यह पहाड़ी इलाके में बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है। दोस्तों आज हम आपको इसका एक ऐसा फायदा बताने जा रहा हूँ। जिसे जानकर आज आप भी चौक जाएंगे। दोस्तों बालम खीरा पथरी के लिए रामबाण औषधि है। यह औषधि पथरी को एक सप्ताह के अंदर ही निकाल देती है। यह पथरी को जड़ से खत्म कर देती है। जी हाँ दोस्तों आप भी इसकी सहायता से पथरी को जड़ से खत्म कर सकते हैं।
दोस्तों यदि आप किसी भी प्रकार की पथरी से परेशान हैं, तो आप बालम खीरा के छोटे छोटे टुकड़े कर एक लीटर पानी लेकर मिट्टी के बर्तन में उबाल लें फिर इस पानी को छानकर एक कांच की बोतल में रख लें। इस पानी को आधा कप प्रतिदिन खली पेट सेवन करें। ऐसा करने से आप की पथरी कुछ ही दिन में जड़ से खत्म हो जाएगी।

Third party image reference
दोस्तों हमारी यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेन्ट द्वारा जरूर बताएं और ऐसी ही जानकारियां पाने के लिए हमें फालो भी करें जिससे और भी रोचक जानकारी हम आपको आगे भी दे सकें। और साथ ही इस जानकारी को शेयर करना न भूलें।
ये है दुनिया का सबसे ज्यादा ताकतवर फल, आप भी एक बार जरूर पढ़ें ये है दुनिया का सबसे ज्यादा ताकतवर फल, आप भी एक बार जरूर पढ़ें Reviewed by Author on July 23, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.