कैंसर की तरफ इशारा करते हैं शरीर में आए ये बदलाव, मत करें इग्नोर वरना हाथ मलते रह जाएंगे

हेलो दोस्तों नमस्कार, दोस्तों कैंसर एक बहुत ही घातक बीमारी है। जिसकी वजह से भारत में बहुत से लोगों की मौत हो रही है। शरीर में कैंसर होने से पहले शरीर इसके संकेत बता देता है। लेकिन लोग कैंसर के संकेतों को नजरअंदाज कर देते हैं। जिसकी वजह से कैंसर की बीमारी ज्यादा गंभीर हो जाती है। और इलाज संभव नहीं हो पाता है। आज की पोस्ट में मैं आपको कैंसर के संकेत बताऊंगी इसे बिल्कुल इग्नोर ना करें। आइए जान लेते हैं।
कैंसर की तरफ इशारा करते हैं यह 8 संकेत-

pixabay.com
1) चोट लगने पर खून का लगातार बहना कैंसर का संकेत हो सकता है। इसके अलावा मलाशय के द्वार से खून निकलना कोलोन कैंसर का संकेत हो सकता है।
2) हेल्थ रिसर्च के अनुसार दुनिया में 18% लोगों को कैंसर शौच में बदलाव के कारण होता है। जब शौच के समय, मल और आकार में बदलाव होता है तो शरीर में कैंसर होने की संभावना बढ़ जाती है।

pixabay.com
3) कैंसर की पहली स्टेज में शरीर का वजन तेजी से घटता है। अगर आपके शरीर का वजन भी लगातार तेजी से घट रहा है तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें।
4) कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में छोटी-छोटी गांठें बनने लगती है। जो बाद में बड़ा आकार ले लेती हैं। अगर आपके शरीर पर भी कोई गांठ दिखे तो तुरंत डॉक्टर के पास जाएं।
5) अगर शरीर के किसी अंग में बिना चोट ही अचानक से सूजन आ जाए तो यह कैंसर की बीमारी का संकेत हो सकता है।

pixabay.com
6) बहुत ज्यादा उल्टी होने की समस्या और उल्टी के साथ खून आना भी कैंसर के संकेत हो सकते हैं।
7) आंखों की रोशनी में बदलाव और सिर में अचानक से दर्द होना दिमाग के कैंसर के संकेत हो सकते हैं।
8) अगर आपको सांस लेने में तकलीफ होती है। और लंबे समय से खांसी और बलगम की समस्या है तो आपको फेफड़ों का कैंसर हो सकता है।
दोस्तों आपको ये खबर कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं और यदि जानकारी आपके काम की लगी हो तो लाइक का बटन जरूर दबाएं और दोस्तों को शेयर करें रोज ऐसी जानकारी पाने के लिए मेरे चैनल को फॉलो जरूर करें धन्यवाद स्वस्थ रहें मस्त रहें।
कैंसर की तरफ इशारा करते हैं शरीर में आए ये बदलाव, मत करें इग्नोर वरना हाथ मलते रह जाएंगे कैंसर की तरफ इशारा करते हैं शरीर में आए ये बदलाव, मत करें इग्नोर वरना हाथ मलते रह जाएंगे Reviewed by Author on July 23, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.