रोहित और विराट की कप्तानी की तुलना करने पर भड़के फैंस, इनको बताया सर्वश्रेष्ठ कप्तान!


Third party image reference
विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी टीम इंडिया के समर्थकों के बीच एक बहुत ही अजीब सी स्थिति बन चुकी है। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के महान क्रिकेटर वसीम जाफर ने विराट कोहली के स्थान पर रोहित शर्मा को एकदिवसीय और टी-20 प्रारूप का कप्तान बनाने का सुझाव दे दिया है। इसके बाद सभी लोग विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी की तुलना कर रहे हैं।
विराट और रोहित की कप्तानी की तुलना

Third party image reference
अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली की कप्तानी की तुलना की जाए तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा एक ऐसे बल्लेबाज हैं। जिनके पास कप्तानी करने का अनुभव है। हालांकि कप्तानी के दौरान जीत का प्रतिशत रोहित शर्मा की जगह विराट कोहली के पास कम है। इसका एक प्रमुख कारण यह भी कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा ने अब तक क्रिकेट जगत में कमजोर टीमों के खिलाफ कप्तानी की हैं।
भारतीय प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं

Third party image reference
विराट कोहली की कप्तानी की तुलना करने पर भारतीय क्रिकेट टीम के अधिकतर प्रशंसकों का कहना है कि रोहित शर्मा एक बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो लोग विराट कोहली के लिए ज्यादा गुस्से में दिखाई दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया बड़े टूर्नामेंट नहीं जीत पाती है। आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम T20 विश्वकप के फाइनल में 2015 और 2019 के विश्वकप के सेमीफाइनल में और चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हार का सामना कर चुकी है।
रोहित और विराट की कप्तानी की तुलना करने पर भड़के फैंस, इनको बताया सर्वश्रेष्ठ कप्तान! रोहित और विराट की कप्तानी की तुलना करने पर भड़के फैंस, इनको बताया सर्वश्रेष्ठ कप्तान! Reviewed by Author on July 17, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.