बड़ी खुशखबरी, भारतीय टीम को मिल गया कोहली जैसा बल्लेबाज, सिर्फ 9 मैचों में ठोक दिए 1089 रन

भारत में प्रतिभावान क्रिकेटरों की कोई कमी नहीं है। टीम इंडिया में एक से बढ़कर एक युवा क्रिकेटर और मौजूद हैं। योर टीम इंडिया खेलने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और घरेलू क्रिकेट में निरंतर प्रदर्शन कर रहे हैं। आज हम इसी कड़ी में एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बात करने जा रहे हैं जो पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहा है। यह क्रिकेटर भारतीय कप्तान विराट कोहली जैसी बल्लेबाजी करने का काबिलियत रखता है।

Third party image reference
हम जिस क्रिकेटर की बात कर रहे हो वह कोई और नहीं बल्कि अंडर-19 विश्व कप के हीरो शुभमन गिल हैं। गिल पिछले कुछ वक्त से काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वर्तमान में वेस्टइंडीज दौरे पर गई इंडिया ए टीम के तरफ से खेलते हुए गिल ने तीसरे अनऑफिशियल वनडे मैच में शानदार 81 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली। अब तक गिल ने तीन मैचों में 149 रन बना लिए हैं। जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। उनके प्रदर्शन को देखते हुए अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में मौका मिल सकता है। नंबर चार पर शुभमन गिल बेस्ट खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

Third party image reference
शुभमन गिल का क्रिकेट करियर

Third party image reference
शुभमन गिल भारत के लिए के न्यूजीलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड के धरती पर 2 वनडे मैच खेले हैं लेकिन उसमें ज्यादा सफल नहीं हो पाए थे। वहीं 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 77.78 की शानदार औसत से 1089 रन बनाए हैं। जिसमें 3 शतक 7 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान का बेस्ट स्कोर 268 रनों का है।
वहीं 45 लिस्ट मैचों में 46.05 की औसत से 1796 रन बनाए हैं। इसमें 5 शतक तथा 10 अर्धशतक शामिल है। इस दौरान का बेस्ट स्कोर नाबाद 123* रनों का है। इसके अलावा 32 टी- 20 मैचों में 32.31 की औसत से 614 रन बनाए हैं। जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान का बेस्ट स्कोर 76 रनों का है।
मित्रों क्या गिल को टीम इंडिया में मौका मिलना चाहिए कमेंट बॉक्स में बताएं। आर्टिकल को लाइक और शेयर करना साथ में चैनल को फॉलो करना बिल्कुल ना भूलें।
बड़ी खुशखबरी, भारतीय टीम को मिल गया कोहली जैसा बल्लेबाज, सिर्फ 9 मैचों में ठोक दिए 1089 रन बड़ी खुशखबरी, भारतीय टीम को मिल गया कोहली जैसा बल्लेबाज, सिर्फ 9 मैचों में ठोक दिए 1089 रन Reviewed by Author on July 18, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.