पूरे क्रिकेट कैरियर में एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं ये 5 खिलाड़ी, एक भारतीय भी है शामिल

आज की इस पोस्ट में हम आपको पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने पूरे वनड़े क्रिकेट करियर में एक भी छक्का नहीं लगा सके आइए जानते हैं। उनके बारे में
5. कैलम फर्ग्यूसन

Third party image reference
ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज ने 30 वनडे मैच खेले जिनमें उन्होंने 41.43 की औसत से 663 रन बनाए। साल 2011 में कैलम फर्ग्यूसन ने भारतीय टीम के विरुद्ध अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। उन्होंने अपने वनडे क्रिकेट करियर में एक भी छक्का नहीं लगा पाया।
4. मनोज प्रभाकर

Third party image reference
भारतीय टीम का यह खिलाड़ी भी इस लिस्ट में शामिल है। मनोज प्रभाकर भारतीय टीम के बहुत ही महान ऑलराउंडर खिलाड़ी थे। मनोज प्रभाकर ने टेस्ट क्रिकेट में 1600 और वनडे क्रिकेट में 1858 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 96 विकेट और वनडे क्रिकेट में 157 विकेट लिए। लेकिन वनडे क्रिकेट में मनोज प्रभाकर एक भी छक्का नहीं लगा सके।
3. जेफ्री बॉयकॉट

Third party image reference
108 टेस्ट मैच खेलने वाले इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने 45 की औसत से 8114 रन बनाए जिनमें उनके 22 शतक शामिल हैं। 36 वनडे मैचों में उन्होंने 1082 रन बनाए। लेकिन वह वनडे क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगा सके।
2. थिलन समरवीरा

Third party image reference
श्रीलंका के खिलाड़ी थिलन समरवीरा ने 53 वनडे मैचों में 862 रन बनाए। उन्होंने वनडे क्रिकेट में कुछ शतक भी लगाए। लेकिन वह वनडे क्रिकेट में एक भी छक्का लगाने में सफल नहीं हो सके।
1. डियोन इब्राहिम

Third party image reference
82 वनडे मैच खेलने वाले जिंबाब्वे के पूर्व खिलाड़ी डियोन इब्राहिम ने 1443 रन बनाए जिनमें उन्होंने एक अर्धशतक और एक शतक लगाया। लेकिन वनडे क्रिकेट में वह एक भी छक्का नहीं लगा सके।
पूरे क्रिकेट कैरियर में एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं ये 5 खिलाड़ी, एक भारतीय भी है शामिल पूरे क्रिकेट कैरियर में एक भी छक्का नहीं लगा पाए हैं ये 5 खिलाड़ी, एक भारतीय भी है शामिल Reviewed by Author on July 23, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.