क्रिकेट इतिहास के 5 सबसे मोटे खिलाड़ी, नंबर 2 का प्रहार गेंद का धागा तक खोल देता है

क्रिकेट में एक से बढ़कर एक फिट और तंदुरुस्त खिलाड़ी आपने देखे होंगे। विराट कोहली से लेकर रवींद्र जड़ेजा तक एक से बढ़कर एक फिट खिलाड़ी भारतीय टीम में है। लेकिन आज हम उन खिलाड़ीयों के बारे में जानने वाले है जो पहाड़ जैसे है और इनका भारी भरकम शरीर ही इनकी असली ताकत है।
4.ड्वेन लीवेरॉक

Copyright Holder: Ranmachine
साल 2007 के विश्व कप में भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का लाजवाब कैच लेने वाले बरमूडा के क्रिकेटर ड्वेन लीवेरॉक दुनिया के सबसे वजनदार क्रिकटेर्स में से एक हैं। इस खिलाड़ी का वजन करीब 136 किलोग्राम बताया जाता है। इतने बड़े वजन से मैदान में दूसरे खिलाड़ियों का सामना करना कोई आसान काम नहीं है।
3.वारविक आर्मस्ट्रॉन्ग

Third party image reference
ऑस्ट्रेलिया के लिए करीब 50 टेस्ट मैच खेलने वाले पूर्व ऑलराउंडर वारविक आर्मस्ट्रॉन्ग भी वजन के मामले में किसी से पीछे नहीं रहे हैं। इनका वजन करीब 133 किलोग्राम था और इनकी तगड़ी फीजिक के लिए साथी क्रिकेटर इन्हें 'बिग शिप' कहकर बुलाते थे।
2.रहकीम कॉर्नवॉल

Copyright Holder: Ranmachine
रहमान 6.5 फीट लंबे कद के है और उनका वजन 140 किलोग्राम से ज्यादा है। एन्टिगा में जन्मा यह शानदार ऑलराउंडर लाजवाब स्पिन के साथ बल्लेबाजी में भी खास काम करने में काफी माहिर है। बल्ले से किया गया इनका प्रहार लेदर की गेंद का धागा तक खोलकर रख देता है।
1.मोहम्मद शहजाद

Third party image reference
अफगानिस्तान में एमएस धोनी के नाम से प्रसिद्ध यह ओपनर बल्लेबाज कई लाजवाब पारियां खेलकर खेल जगत में सुर्खियां बन चुका है। शहजाद एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट लगाने में काफी माहिर हैं। इस बल्लेबाज का वजन 90 किलो से ज्यादा है, इसके बावजूद क्रीज पर इनकी भागदौड़ और ताबड़तोड़ छक्के लाजवाब हैं।

आपको आर्टिकल पसंद आया हो तो लाइक जरूर करे और मजेदार खबरों के लिए मुझे फॉलो करना बिल्कुल न भूले.

क्रिकेट इतिहास के 5 सबसे मोटे खिलाड़ी, नंबर 2 का प्रहार गेंद का धागा तक खोल देता है क्रिकेट इतिहास के 5 सबसे मोटे खिलाड़ी, नंबर 2 का प्रहार गेंद का धागा तक खोल देता है Reviewed by Author on July 22, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.