क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा बोल्ड करने वाले गेंदबाज, जानें नंबर 1 पर कौन है

वनडे क्रिकेट की शुरुआत सन 1971 में मेलबर्न के मैदान से हुई थी वैसे तो वनडे क्रिकेट को बल्लेबाजों का खेल माना जाता हैं, लेकिन कभी कभी गेंदबाज़ भी वनडे क्रिकेट में ऐसे रिकॉर्ड बना देते हैं, जिन्हे तोडना मुश्किल होता है आज हम उन 6 गेंदबाजो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विपक्षी टीम के बल्लेबाजो को बोल्ड किया है.
1 .वसीम अकरम

Third party image reference
वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे पहले 500 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ वसीम अकरम ने एकदिवसीय क्रिकेट में 356 मुकाबले खेले, इस दौरान अकरम ने 176 खिलाड़ियों को बोल्ड किया है जिसमें इनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 15 रन देकर 5 विकेट का है.
2 .मुथैया मुरलीधरन

Third party image reference
वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन ने अपने पूरे वनडे करियर में 350 मुकाबलों में कुल 122 खिलाड़ियों को बोल्ड किया है मुरलीधरन ने कुल 534 विकेट लिए है जिसमें इनका बेस्ट प्रदर्शन 30 रन देकर 7 विकेट लिए है.
3 .शाहिद अफरीदी

Third party image reference
पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने अपने वनडे करियर में कुल 398 मुकाबले में 395 विकेट हासिल किये और 104 खिलाड़ियों को बोल्ड आउट किया है शाहिद अफरीदी ने साल 2015 वनडे वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तानी टीम को अलविदा कह दिया था.
4 .लसिथ मलिंगा 

Third party image reference
श्रीलंकन टीम के तेज गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा ने अपने वनडे करियर में 210 मुकाबले खेले और इस दौरान इन्होंने 96 खिलाड़ियों को बोल्ड किया है मलिंगा ने 210 वनडे मैचों में 311 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. इस फॉर्मेट में मलिंगा का सबसे बढ़िया प्रदर्शन 38 रन देकर 6 विकेट का हैं.
5 .अनिल कुंबले

Third party image reference
भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने अपने वनडे करियर में 271 मुकाबले खेले और 92 खिलाड़ियों को बोल्ड आउट किया है कुंबले ने अपने पूरे करियर में कुल 337 विकेट हासिल किये है इस दौरान इनका सबसे अच्छा प्रदर्शन 12 रन देकर 6 विकेट का है.
6 .ब्रेट ली

Third party image reference
ब्रेट ली के नाम ऑस्ट्रेलिया के लिए 221 वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड है इस दौरान ब्रेट ली ने 380 विकेट लिए है जिसमें ब्रेट ली ने 89 खिलाड़ियों को बोल्ड किया है ली का सबसे अच्छा प्रदर्शन 5 विकेट पर 22 का रहा हैं ब्रेट ली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज़ भी हैं.
दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी, हमे अपना बहुमुल्य कमेंट देकर ज़रूर बताएं ...
दोस्तों हमारे चैनल को फॉलो करे और हमारी पोस्ट को ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करे...
क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा बोल्ड करने वाले गेंदबाज, जानें नंबर 1 पर कौन है क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा बोल्ड करने वाले गेंदबाज, जानें नंबर 1 पर कौन है Reviewed by Author on July 22, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.