1 दिन में इतने रुपए का खाना खाते हैं सलमान खान, जानकर नहीं कर पाएंगे यकीन

सलमान खान बॉलीवुड के वह सुपरस्टार हैं, जिनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई का नया रिकॉर्ड बनाती है। सलमान खान की उम्र अब 50 के पार हो चुकी है लेकिन फिटनेस के मामले में यह आज भी नए एक्टर्स को पीछे छोड़ देते हैं। सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1988 में आई फिल्म बीवी हो तो ऐसे से की थी।

Third party image reference
इसके बाद उनकी फिल्म मैंने प्यार किया आई, जो ब्लॉकबस्टर सफल रही। इसी फिल्म ने सलमान खान की किस्मत बदल दी थी। सलमान खान अपनी सेहत को लेकर शुरू से सतर्क रहे हैं। सलमान फिल्म में अपनी बॉडी भी दिखाते हैं। हर कोई जानता है कि इस उम्र में ऐसी फिटनेस बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत के साथ सही खानपान भी जरूरी है।

Third party image reference
बिना खानपान के ऐसे सेहत कोई नहीं बना सकता। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सलमान खान की सेहत का क्या राज़ है। इसके साथ ही हम आपको बताएँगे कि सलमान अपने 1 दिन के खाने पर कितना खर्च कर देते हैं। तो आईये बिना कोई फोड़े शुरू करते हैं।

Third party image reference
सलमान खान मसालेदार खाना और जंक फ़ूड बिलकुल भी नहीं खाते हैं। सलमान अपने दिन की शुरुआत लेमन हनी वाटर से करते हैं और ऐसा नाश्ता लेते हैं, जिसमें प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट का कॉम्बो मिला हो। इसलिए वह सुबह के नाश्ते में 4 अंडे खाते हैं और जसमें आमलेट ज्यादातर बनता है यह सलमान को बहुत पसंद है।

Third party image reference
सलमान को साउथ इंडियन फ़ूड भी बहुत पसंद है। इसलिए वह अपने दिन के खाने में ज्यादातर साउथ इंडियन डिश को भी ज्यादा शामिल करते हैं। सलमान अपने लंच में एक हफ्ते में चार दिन सिर्फ फल खाते हैं। बाकी दिन साउथ इंडियन डिशेस खाते हैं। इसके अलावा सलमान कभी कभी लंच में गिरिल फिश और सलाद लेते हैं, जो उनके फैट को बढ़ने नहीं देता।

Third party image reference
इसके बाद सलमान खान रात के खाने में चिकन खाना पसंद करते हैं और साथ में सलाद जरुर होता है। इन सभी हिसाब से सलमान खान का एक दिन के खाने के खर्च लगभग 8000 रुपए आता है, जिससे वह अपने आपको फिट रखते हैं।
1 दिन में इतने रुपए का खाना खाते हैं सलमान खान, जानकर नहीं कर पाएंगे यकीन 1 दिन में इतने रुपए का खाना खाते हैं सलमान खान, जानकर नहीं कर पाएंगे यकीन Reviewed by Author on July 20, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.