किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है यह 10 महिला क्रिकटर्स, देखकर नहीं हटेगी नजर


क्रिकेट न केवल एक खेल बल्कि कुछ के लिए यह भावना तो कुछ के लिए धर्म जैसा है। हालांकि क्रिकेट में पहले पुरुषों का ही बोलबाला था, लेकिन पिछले कुछ सालों में महिला क्रिकेटरों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी हुई है।
महिलाओं ने भी क्रिकेट की दुनिया में अपना लोहा मनवाना शुरू कर दिया है। और ऐसे बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बनाए हैं जिन्हें पुरुष खिलाड़ियों का भी तोड़ना मुश्किल है। जब बात महिलाओं की हो और खूबसूरती की न हो यह तो नाइंसाफी होगी।
जी हां, क्रिकेट जैसे कड़ी मेहनत वाले खेल में भी कुछ महिला खिलाड़ी ऐसी हैं, जिन्हें देखकर आपकी आंखें उन पर ही ठहर जाती हैं। इनकी खूबसूरती टीवी में फुल ऑन मेकअप वाली हिरोइनों-माडल्स से कम नहीं है।
तो आइए आज हम आपको बताते हैं उन 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स के बारे में जो अपने खेल के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी पूरी दुनिया में जानी जाती हैं।

1- सारा टेलर इंग्लैंड

इंग्लैंड की विस्फोटक बल्लेबाज व बिजली की रफ्तार से बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ाने वाली जितनी अपने खेल के लिए जानी जाती हैं। उतनी ही उनकी खूबसूरती भी लोगों को आकर्षित करती है।
सारा की तुलना भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की जाती है। क्योंकि जब यह दोनों विकेट के पीछे होते हैं तो धाकड़ बल्लेबाज भी खौफ खाते हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए सारा ने महेंद्र सिंह धोनी की स्टंपिंग रफ्तार को चुनौती दी।

इस मैच के 18वें ओवर में नताली सिवर की गेंद लेग स्टंप के बाहर जा रही जिसे मारने के लिए एलिस पैरी आगे बढ़ी तो इंग्लैंड की विकेटकीपर ने उनका स्टंप उड़ा दिया। सारा ने देखा कि पैरी क्रीज से आगे निकल गईं हैं। उन्होंने पलक झपकते ही बल्लेबाज की गिल्लियां बिखेर दीं।
साथ ही आपको बता दें, इंग्लिश खिलाड़ी सारा टेलर भारतीय कप्तान और स्टाइलिश क्रिकेटर विराट कोहली की दीवानी रह चुकी हैं। वह विराट कोहली से शादी करना चाहती थी।

इसके लिए उन्होंने विराट की मां को मेसेज भी किया लेकिन उनकी मां को यह रिश्ता रास नहीं आया। हालांकि फिर भी सारा विराट के लिए अपनी दीवानगी को कम न कर सकी, लेकिन जब विराट-अनुष्का शर्मा की शादी हुई तो सारा का दिल टूट गया और उन्होंने कोहली को बधाई दी।
किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है यह 10 महिला क्रिकटर्स, देखकर नहीं हटेगी नजर किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है यह 10 महिला क्रिकटर्स, देखकर नहीं हटेगी नजर Reviewed by Author on July 23, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.