दुनिया का सबसे अमीर खिलाड़ी, जिसने 1 दिन में जीते 1845 करोड़ रुपये

दोस्तों वैसे तो दुनिया में बहुत सारे खिलाड़ी हैं। जो की काफी आमिर है। और कई खिलाड़ी तो इतने आमिर है की उनकी इनकम का हम अंदाज़ा नहीं सकते। लेकिन दोस्तों इतने आमिर बनने के लिए इन्होने बहुत मेहनत की है। वैसे तो बहुत सारे खिलाड़ी पहले काफी गरीब हुआ थे। लेकिन आज अपनी मेहनत के बलबूते पे उन्होंने सब पा लिया। जो उन्होंने कभी सोचा नहीं था। आज इस पोस्ट में मैं आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाला हु जिसने काफी गरीबी देखी। लेकिन आज वह दुनिया का सबसे अमीर खिलाड़ी है। दोस्तों उस खिलाड़ी का नाम है। फ्लॉयड मेवेदर जो की एक प्रोफेशनल बॉक्सर रह चुके हैं। 

Third party image reference
दोस्तों मेवेदर सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहते हैं। वह पैसों पर सोने की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते रहते हैं। लग्जरी कारों के शौकीन इस बॉक्सर के बारे में कहा जाता हैकि उन्हें पैसों का दिखावा करना बहुत पसंद है। एक बार तो उन्होंने 4 मॉडल को पैसों की गिनती करने के लिए लगा दिया था। उनके दोस्तों की लिस्ट में पॉप स्टार जस्टिन बीवर जैसे नाम शामिल हैं। शायद आपको जानकर हैरानी होगी की मेवेदर के पास 12 कारें हैं। जिनकी कीमत 45 करोड़ रुपये है। और बॉक्सिंग से सन्यास लेने के बाद भी वह अभी भी दुनिया के सबसे अमीर खिलाडी हैं। 

Third party image reference
दोस्तों मेवेदर को प्रोफेशनल करियर में कोई नहीं हरा सका है। उन्होंने अब तक 50 फाइट लड़ी और सभी जीती हैं। इस दौरान उन्होंने 27 बार विपक्षी को नॉकआउट किया है, जबकि 23 मुकाबलों में ही विपक्षी उनके सामने टिक सके। हालांकि, उन्होंने अब बॉक्सिंग से संन्यास ले लिया है। लेकिन उन्होंने एक दिन एक ऐसी फाइट लड़ी थी जिसमे उन्होंने मात्र 36 मिनट में ही 1845 करोड़ रुपये जीत लिए। सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन ये बात बिल्कुल सच है।

Third party image reference
दोस्तों यह मैच अगस्त 2017 में खेला गया था। मेवेदर का सामना कोनॉर नाम के फाइटर से हुआ था, कहा जाता है यह बॉक्सिंग इतिहास की सबसे महंगी फाइट थी। इस मैच में तकरीबन 4000 करोड़ रुपये दांव पर लगे थे जिसमें जीतने वाले को 275 मिलियन डॉलर यानी 1845 करोड़ रुपये मिलने थे। मेवेदर ने यह मुकाबला 36 मिनट में ही जीत लिया, उन्होंने कोनॉर को मात देकर यह फाइट अपने नाम की थी। और इस तरह उन्होंने सिर्फ 36 मिनट में ही 1845 करोड़ रुपये कमा लिए।

Third party image reference
दोस्तों मेवेदर को पैसो का शोऑफ करना काफी पसंद है। एक बार इन्होने कहा था की जब वो कही घूमने जाते है तो सिर्फ अपने बैग्स में पैसे ही भरकर ले जाते हैं। उनके बैग्स में पैसों के अलावा कुछ नहीं होता। और उन्होंने अपने इंस्टा प्रोफाइल में भी ऐसी बहुत साडी फोटोज अपलोड कर रखी हैं। 
दुनिया का सबसे अमीर खिलाड़ी, जिसने 1 दिन में जीते 1845 करोड़ रुपये दुनिया का सबसे अमीर खिलाड़ी, जिसने 1 दिन में जीते 1845 करोड़ रुपये Reviewed by Author on July 22, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.